शोपियां, पुलवामा में दो मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए |

शोपियां, पुलवामा में दो मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए

शोपियां, पुलवामा में दो मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : December 25, 2021/6:32 pm IST

श्रीनगर, 25 दिसंबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर के शोपियां और पुलवामा जिलों में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए। यह जानकारी पुलिस ने दी।

सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादियों को शोपियां में मार गिराया जबकि पुलवामा में दो आतंकवादी मारे गए, जिनकी पहचान अभी नहीं हुई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के चौगाम गांव इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने कहा, ‘‘तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला। उन्हें आत्मसमर्पण करने का पूरा मौका दिया गया। हालांकि, आतंकवादियों ने इससे इनकार कर दिया और संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गयी।’’

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और मुठभेड़ स्थल से उनके शव बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान शोपियां में ब्रारीपुरा के सज्जाद अहमद चक और पुलवामा में अचान लिटर के राजा बासित याकूब के रूप में की गयी है।

उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार दोनों आतंकी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे है और वे आतंकी अपराध के कई मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा रहे हैं। इसके अलावा मारा गया आतंकवादी चक युवाओं को आतंकवादी संगठनों में भर्ती करने में भी शामिल रहा।’’

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के पास से दो एके राइफल, चार एके मैगजीन और 32 गोलियों समेत हथियार एवं गोला बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है।

अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले के त्राल इलाके के हरदुमीर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एक और मुठभेड़ हुई। अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, जिनकी पहचान अभी नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि अभी यह भी नहीं पता चल पाया है कि ये आतंकवादी किस समूह से जुड़े हुए थे।

भाषा अमित दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)