200 units of free electricity will be available in karnataka every month

Free Electricity : प्रदेश में हर महीने मिलेगी 200 यूनिट मुफ्त बिजली, चुनाव से पहले कांग्रेस ने किया वादा

200 units of free electricity : कांग्रेस ने बुधवार को वादा किया कि कर्नाटक में सत्ता में आने पर वह राज्य के हर घर को प्रत्येक महीने 200 यूनिट

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 09:38 AM IST, Published Date : January 12, 2023/9:38 am IST

चिकोडी : 200 units of free electricity : कांग्रेस ने बुधवार को वादा किया कि कर्नाटक में सत्ता में आने पर वह राज्य के हर घर को प्रत्येक महीने 200 यूनिट निशुल्क बिजली उपलब्ध कराएगी। कर्नाटक में इस साल मई में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। बुधवार को बेलगावी में बस से राज्यव्यापी ‘प्रजा ध्वनि यात्रा’ की शुरुआत करते हुए कांग्रेस ने जनता को अपनी ‘‘पहली गारंटी’’ के तौर पर निशुल्क बिजली देने का वादा किया। कांग्रेस ने इसे ‘‘गृह ज्योति योजना’’ का नाम दिया है। पार्टी ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी के मुद्दे के मद्देनजर यह जरूरी है कि कर्नाटक को एक ऐसी सरकार मिले, जो लोक कल्याण और जनता की भलाई के बारे में सोचती हो।

यह भी पढ़ें : ‘गांधी गोडसे एक युद्ध’ का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज, फैंस बोले – यकीन नहीं होता… 

हर महीने मिलेगी 200 यूनिट मुफ्त बिजली

200 units of free electricity : कांग्रेस ने कहा कि कर्नाटक में सत्ता आने पर पार्टी हर घर को प्रत्येक महीने 200 यूनिट निशुल्क बिजली उपलब्ध कराएगी ताकि महंगाई से जूझ रही राज्य की जनता की मदद हो सके और लोग अपने बच्चों की शिक्षा एवं स्वास्थ्य देखभाल जैसी आवश्यक चीजों के लिए पैसे बचा पाएं।

यह भी पढ़ें : तूफान-बाढ़-भूस्खलन ने मचाई भीषण तबाही, अब तक 17 की मौत, हजारों घर पानी में डूबे 

सिद्धरमैया ने कही ये बात

200 units of free electricity : कांग्रेस की प्रदेश इकाई अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने यहां पार्टी के एक सम्मेलन में यह घोषणा करते हुए कहा, ‘‘राज्य में हर घर को 200 यूनिट निशुल्क बिजली देने की अपनी पहली गारंटी के माध्यम से, हमने हर घर को रोशन करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है।’’ विपक्ष के नेता सिद्धरमैया ने कहा कि हर महीने 200 यूनिट निशुल्क बिजली सिर्फ दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों तक ही सीमित नहीं है बल्कि इसका लाभ राज्य के हर घर को दिया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers