Free Gas Cylinder will be given twice a year, huge gift for public before Holi

साल में दो बार फ्री में मिलेगा गैस सिलेंडर, जनता को होली से पहले मिली बड़ी सौगात!

साल में दो बार फ्री में मिलेगा गैस सिलेंडर! Free Gas Cylinder will be given twice a year, huge gift for public before Holi

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : March 17, 2022/5:29 pm IST

लखनऊ: Free Gas Cylinder  उत्तर प्रदेश में भाजपा ने एक बार फिर प्रचंड बहुमत से सत्ता में वापसी की है। बहुमत के साथ ही एक बार फिर योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री की कुर्सी पर आसीन होंगे। हालांकि योगी और उनके कैबिनेट के मंत्रियों ने अब तक शपथ नहीं ली है, लेकिन योगी आदित्यनाथ ने होली पर प्रदेश की जनता को बड़ी सौगात दी है।

Free Gas Cylinder  दरअसल चुनाव के दौरान भाजपा ने दो मुफ्त सिलेंडर देने का भी वादा किया था। अब सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि मुफ्त सिलेंडर होली-दिवाली पर नहीं आएगा। बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने औरेया के दिबियापुर में 15 फरवरी को दिए अपने भाषण में कहा था कि 10 मार्च को भाजपा को सरकार में वापस लाएं और 18 मार्च (होली) को मुफ्त गैस सिलेंडर आपके घर पहुंच जाएगा।

Holi wishes 2022: Holi wishes, quotes, greetings, sms, Status and Stories

केंद्र सरकार की उज्ज्वला स्कीम के तहत मिलने वाले दो मुफ्त सिलेंडर हिंदू त्योहारों होली और दिवाली पर नहीं मिलेंगे। बल्कि इसके लिए सरकार ने दो समय तय कर दिए हैं। आप चाहें तो होली और दिवाली पर यह मुफ्त सिलेंडर ले सकते हैं। क्योंकि सरकार ने जनवरी से मार्च और अक्टूबर से दिसंबर दो समय तय कर दिए हैं, इसी दौरान मुफ्त गैस सिलेंडर लिए जा सकते हैं। इस तरह से सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि उज्ज्वला स्कीम के तहत मिलने वाले मुफ्त सिलेंडरों को किसी धर्म के साथ न जोड़ा जाए।

Read More: अंडरगारमेंट हटाए बिना ऐसा काम करना भी माना जाएगा यौन उत्पीड़न, हाईकोर्ट ने आरोपी को सुनाई 10 साल कैद की सजा

जनवरी से मार्च और अक्टूबर से दिसंबर के बीच राज्य के 1.65 करोड़ लाभार्थी मुफ्त गैस सिलेंडर ले सकते हैं। यही नहीं सरकार राज्य के करीब 15 करोड़ गरीब लोगों के लिए मार्च के बाद भी मुफ्त राशन वितरण जारी रखने का योजना बना रही है। खाद्य एवं नागरिक वितरण विभाग के एडिश्नल कमिश्नर अनिल कुमार दुबे ने कहा, ‘मुफ्त गैस सिलेंडर वितरण योजना का किसी भी धर्म के धार्मिक त्योहार से कोई संबंध नहीं है।’ उन्होंने कहा, योजना को एक निर्धारित अवधि में क्रियान्वित करने से इसका प्रभावी कार्यान्वयन और व्यापक पहुंच सुनिश्चित होगी।

Read More: एक अप्रैल से 50,000 से पांच लाख रुपये तक महंगी होंगी कार, इस कंपनी ने की घोषणा 

बता दें कि उज्ज्वला स्कीम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मई 2016 में शुरू किया था। यह स्कीम उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा की जीत के प्रमुख कारणों में से एक थी। यही नहीं लोकसभा चुनाव 2019 में भी इस योजना का लाभ भाजपा को मिला और हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव 2022 में भी पार्टी को इसका फायदा मिला।

Read More: होली पर भूलकर भी न करें ये गलती.. नहीं तो जाना पड़ सकता जेल, सरकार ने जारी की गाइडलाइन 

 
Flowers