Free living, food for just 30 rupees, this place is perfect for budget trip

फ्री में रहना, मात्र 30 रुपये में खाना, बजट ट्रिप के लिए परफेक्ट है ये जगह

फ्री में रहना, मात्र 30 रुपये में खाना, बजट ट्रिप के लिए परफेक्ट है ये जगह food for just 30 rupees, this place is perfect for budget trip

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : August 2, 2022/1:41 pm IST

Budget Trip: ऋषिकेश। अक्सर ट्रिप प्लान करते समय लोग स्टे को लेकर काफी परेशान रहते हैं। टूरिस्ट डेस्टिशेन्स में सीजन के दौरान होटल्स के रेट काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं। ऐसे में अगर आप सोलो ट्रिप प्लान कर रहे हैं या फैमिली के साथ ऋषिकेश जाने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको यहां स्थित एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप फ्री में रह सकते हैं। साथ ही आपको यहां बेहद कम कीमतों पर भर पेट खाना भी मिल जाएगा।

Read more: एयर इंडिया की नई नीति, अब रिटायर्ड होने के बाद भी विमान उड़ा सकेंगे पायलट 

Budget Trip: श्रद्धालु और टूरिस्ट दोनों ही तरह के लोग ऋषिकेश घूमने के लिए जाते हैं। यहां पर घूमने के लिए आपको कई जगहें मिल जाएंगी। साथ ही यहां हर सुबह और शाम होने वाली गंगा आरती को देखने के लिए विदेशों से भी लोग आते हैं। ऋषिकेश को योग की भूमि भी कहा जाता है जहां हर साल दुनियाभर से लोग योग करने के लिए आते हैं।

Read more: इंतजार हुआ खत्म, नए फीचर्स के साथ जल्द ही लॉन्च होगी रॉयल एनफील्ड बुलेट, कंपनी ने जारी किया टीज़र 

Budget Trip: ऋषिकेश में गंगा नदी के किनारे स्थित गीता भवन में आप फ्री में रह सकते है। इस आश्रम में लगभग 1000 कमरे हैं। हर साल यहां भारी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। गीता भवन के अंदर काफी बड़ा हॉल भी हैं जहां बैठकर आप योग और मंत्रों का जाप कर सकते हैं। शाम के समय, गीता भवन के पास ही गंगा आरती होती है। गीता भवन में ठहरने वाले लोग यहां पर बनने वाला फ्रेश खाना भी खा सकते हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें