Air India's new policy, now pilots will be able to fly aircraft even after retiring

एयर इंडिया की नई नीति, अब रिटायर्ड होने के बाद भी विमान उड़ा सकेंगे पायलट

एयर इंडिया की नई नीति, अब रिटायर्ड होने के बाद भी विमान उड़ा सकेंगे पायलट now pilots will be able to fly aircraft even after retiring

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 2, 2022/1:26 pm IST

Air India’s new policy: नई दिल्ली। एयर इंडिया के एचआर प्रमुख की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि कंपनी के पायलट फिलहाल 58 साल की उम्र में सेवानिवृत्त होते हैं, कंपनी ने अपने बेड़े में विमानों की संख्या बढ़ने के बीच सेवानिवृत्ति के बाद भी पायलटों को सेवा देने की नीति बनाई है।

Read more: इस योजना के तहत 3 लाख रुपये का लोन हासिल कर सकते हैं किसान, पैसे चुकाने के लिए मिलेगा 5 साल का वक्त…..जानें पूरी खबर

Air India’s new policy: नई नीति के अनुसार, एयर इंडिया अपने चयनित पायलटों को सेवानिवृत्ति के बाद पांच साल की अवधि के लिए अनुबंध के आधार पर सेवा विस्तार देगी। इस अनुबंध को 65 वर्ष की आयु तक बढ़ाया जा सकता है। टाटा समूह के आंतरिक दस्तावेजों से मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी ने अपने बेड़े की विस्तार योजना को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय किया है।

Read more: इंतजार हुआ खत्म, नए फीचर्स के साथ जल्द ही लॉन्च होगी रॉयल एनफील्ड बुलेट, कंपनी ने जारी किया टीज़र 

Air India’s new policy: 29 जुलाई को एयरलाइन के दस्तावेज़ में कहा गया, “डीजीसीए (नागरिक उड्डयन महानिदेशालय) एयर इंडिया की सेवानिवृत्ति की आयु 58 वर्ष की तुलना में पायलटों को 65 वर्ष की आयु तक विमान उड़ाने की अनुमति देता है। पायलटों को 65 वर्ष की आयु तक उड़ान भरने की अनुमति देना इंडस्ट्री में अधिकांश एयरलाइनों द्वारा पालन किया जाता है।”

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें