Girl Married Boy of her own Gotra, Ladki ne apne gotra ke ladke se shadi ki

युवती ने अपने ही गोत्र के लड़के से रचाई शादी, बोली- मैं उसके बिना नहीं जी सकती, मंदिर में दोनों लिए सात फेरे

युवती ने अपने ही गोत्र के लड़के से रचाई शादी : Girl Married Boy of her own Gotra, Ladki ne apne gotra ke ladke se shadi ki

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 08:47 PM IST, Published Date : March 29, 2023/8:47 pm IST

चूरूः Girl Married Boy of her own Gotra कहा जाता है कि प्यार अंधा होता है। इसके चक्कर में पड़े युवक और युवती न तो उम्र का लिहाज करते हैं और न ही जाति-धर्म की दीवार। ऐसा ही एक मामला चूरू जिले में भी सामने आया है। यहां एक युवती ने घर से भागकर अपने ही गोत्र के एक युवक से शादी कर ली। इसके बाद जोड़े को परिवार वाले जान से मारने की धमकी देने लगे। डरा-सहमा जोड़ा पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगाई है।

Read More : पांच IPS का हुआ प्रमोशन, बनाये गये उप पुलिस महानिरीक्षक, PHQ ने जारी किया आदेश

Girl Married Boy of her own Gotra मिली जानकारी के अनुसार जिले के खेतड़ी की 19 वर्षीय नेहा नायक ने बताया कि वह राजगढ़ के विष्णु नायक से प्रेम करती हैं। 5 साल पहले जब वह महज 14 साल की थीं तो उनकी जान पहचान विष्णु से हुई थी। उस वक्त वह राजगढ़ में अपनी बुआ के घर आई हुई थीं। नेहा की बुआ विष्णु की भी रिश्तेदार हैं, इसलिए दोनों का मिलना जुलना भी आसानी से हो जाता था। दोनों की मोबाइल पर भी बातें होने लगीं। उम्र बढ़ने के साथ ही दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। दोनों के प्रेम प्रसंग का जब नेहा के परिजनों को पता चला तो उन्होंने पाबंदियां लगानी शुरू कर दीं। नेहा को मोबाइल फोन पर बात भी नहीं करने दी जाती थी।

Read More : CG हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा को राज्यपाल ने दिलाई शपथ, सीएम भूपेश सहित कई नेता रहे मौजूद

परिवार के लोगों ने जब नेहा के रिश्ते की बात दूसरी जगह चलाई तो 15 मार्च 2023 को नेहा ने विष्णु के साथ घर से फरार हो गईं। दोनों ने राजगढ़ में किराए का मकान लिया और साथ में रहने लगे। नेहा के परिवार वालों को जब पता लगा तो उन्होंने दोनों को जिंदा जलाने की धमकी दे डाली। इस पर वे 21 मार्च को चूरू आ गए जहां जयपुर रो स्थित एक मंदिर में शादी कर ली। नेहा ने बताया कि उनके भाई ने धमकी दी है कि अगर वे मिल गए तो उनके हाथ पैर तोड़कर जिंदा जला दिया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि अब घरवाले उससे ढंग से बात भी नहीं कर रहे हैं। नेहा ने बताया कि विष्णु के परिवार में उसके भाई-भाभी के अलावा कोई खुश नहीं है। नेहा 12वीं तक पढ़ी हुई हैं, जबकि 22 वर्षीय विष्णु ने पांचवीं तक की पढ़ाई की है।