जॉब की लालच में जिस्म सौंपने को मजबूर लड़कियां! राज्यों से बुलाकर सीक्रेट जगह में की जाती कैद, फिर शुरू होता ’गंदा धंधा’ |

जॉब की लालच में जिस्म सौंपने को मजबूर लड़कियां! राज्यों से बुलाकर सीक्रेट जगह में की जाती कैद, फिर शुरू होता ’गंदा धंधा’

यह ऑपरेशन मुंबई पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने 5 अगस्त को चलाया था। एक महिला ने बीते 4 अगस्त को ह्यूमन ट्रैफिकिंग रैकेट में शामिल राजू और साहिल नाम के दो लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 20, 2022/12:31 pm IST

Prostitution racket busted: बीते दिनों मुंबई पुलिस ने नवी मुंबई इलाके में छापेमारी के दौरान बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। पुलिस की कार्रवाई के बाद वेश्यावृत्ति में धकेली गईं 17 महिलाओं को छुड़ाया गया, साथ ही दलाली की आरोप में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया। यह ऑपरेशन मुंबई पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने 5 अगस्त को चलाया था। एक महिला ने बीते 4 अगस्त को ह्यूमन ट्रैफिकिंग रैकेट में शामिल राजू और साहिल नाम के दो लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

जॉब के बहाने बुलाते थे आरोपी

पुलिस ने बताया कि महिला की शिकायत के मुताबिक आरोपी अलग-अलग राज्यों की महिलाओं को मुंबई में नौकरी दिलाने का झूठा वादा करके लाते थे। महिलाओं को मुंबई लाने के बाद वह उन्हें पड़ोसी शहर नवी मुंबई के नेरुल में एक सीक्रेट जगह पर बंद कर देते थे और उन्हें प्रॉस्टिट्यूशन के लिए मजबूर करते थे। आरोपी उन महिलाओं को प्रॉस्टिट्यूशन के लिए लॉज और होटलों में भेजता था और पैसा कमाता था। पुलिस ने जब एक्शन लिया और एएचटीयू की चार टीमों ने नेरुल के शिरवाने गांव में छापेमारी की, इस दौरान वहां से 17 महिलाओं को छुड़ाया और नौ पुरुषों को गिरफ्तार किया।

read more: Gwalior Murder News: चप्पल से मिला कत्ल का सुराग | अंडरवियर से हुई मृतक की शिनाख्त

10 युवक-युवतियां आपत्तिजनक हालत में पकड़ाए

Prostitution racket busted:  ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में देह व्यापार  का देखा गया। जहां लसूड़िया थाना क्षेत्र में एक होटल पर दबिश देकर पुलिस ने देह व्यापार का भंडाफोड़ किया। यहां से 10 युवक-युवतियां आपत्तिजनक हालत में पकड़ाए, पुलिस के मुताबिक चंद पैसे के लिए लड़कियां अपना शरीर बेच रही थी, और होटल स्टॉफ उनकी इस धंधे में मदद कर रहा था।

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर तुलसी नगर स्थित वैलेंटाइन होटल में दबिश दी गई, यहां से पुलिस ने 10 युवक-युवतियों को पकड़ा। पुलिस के मुताबिक होटल की तलाशी के दौरान अलग-अलग कमरों में पकड़े गए सभी लोग आपत्तिजनक हालत में मिले। पूछताछ में पता चला कि 1000 से लेकर 3000 तक की राशि आरोपी अपने कस्टमर से लेता था, उसमें से कुछ हिस्सा लड़कियों को देता था। सभी लड़कियां महाराष्ट्र और कलकत्ता की रहने वाली और देह व्यापार के काम में लिप्त हैं।

read more:  खुशी कपूर ने करवाया हॉट फोटोशूट, तस्वीरों ने लगाई इंटरनेट पर आग, बेकाबू हुए फैंस

Prostitution racket busted: इसी तरह देश की राजधानी दिल्ली के रोहिणी जिले के अंतर्गत प्रशांत विहार इलाके में सिटी सेंटर मॉल में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का पुलिस ने पर्दाफाश किया। इस दौरान पुलिस ने मालिक और करीब 6 युवतियों को गिरफ्तार किया है। मालिक की पहचान इंद्रा कॉलोनी सोनीपत हरियाणा हितेश मल्हौत्रा के रूप में हुई।

सादे कपड़ों में एक पुलिसकर्मी को स्पा में फर्जी ग्राहक बनाकर भेजा गया, इसके बाद उसने मालिक हितेश से संपर्क किया, जो स्पा के रिसेप्शन पर मिला था, हितेश से 15 सौ रुपये में सौदा तय हुआ, जिसको पांच सौ रुपये के तीन नोट दिए। हितेश ने आधा दर्जन युवतियों को फोन कर बुलाया। तभी बाहर खड़े साथियों को हेड कांस्टेबल ने इशारा कर बुला लिया। मौके पर ही मालिक और आधा दर्जन युवतियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

read more:  पीरियड के समय महिलाओं को नहीं रहेगी टेंशन, यहां सरकार

इसी तरह का मामला रोहणी के सेक्टर 17 में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, इसमें पुलिस ने बड़े घर की 7 महिलाओं समेत समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार सैक्स रैकेट का यह धंधा रोहिणी के सेक्टर 17 के एक पॉश इलाके में चल रहा था। इसमें पकड़े गए सभी महिलाएं शादीशुदा हैं। इस सेक्स रैकेट को एक 42 साल का शख्स चला रहा था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें