Godavari river in spate due to heavy rains in Andhra Pradesh

गोदावरी नदी ने दिखाया अपना रौद्र रूप, CM ने जिला अधिकारियों के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंस, ले रहे पल-पल की जानकारी

Godavari river in spate due to heavy rains in Andhra Pradesh: आंध्रप्रदेश में गोदावरी नदी ने अपना रौद्र रूप दिखाया।

Edited By :   Modified Date:  July 30, 2023 / 08:00 AM IST, Published Date : July 30, 2023/8:00 am IST

Godavari river in spate due to heavy rains in Andhra Pradesh : अमरावती। इस समय देश के कई राज्यों में बारिश ने कहर बरपा के रखा है। इतना ही नहीं कई जिलों में तो बाढ़ आने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। हिप्र और उत्तराखंड में कई सड़कें और घर क्षतिग्रस्त हो चुके है। वहीं मप्र, छग, राजस्थान जैसे राज्यों में तो लगातार बादल बरस रहे हैं। कई नदियां और नाले उफान पर चल रहे है। इसी बीच तेलंगाना में भी भारी बारिश के कारण आंध्रप्रदेश में गोदावरी नदी ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है।

read more : युवराज सिंह का खौफ खाने वाले इस तेज गेंदबाज ने की सन्यास की घोषणा, टेस्ट मैच में ले चुके हैं 600 से ज्यादा विकेट

 

Godavari river in spate due to heavy rains in Andhra Pradesh : प्रदेश के भद्राचलम के पास शनिवार को नदी का जलस्तर 54.30 फीट दर्ज किया गया। नदी के आसपास के इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है, जिसको देखते हुए आंध्र प्रदेश की सरकार लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचा रही है। सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

 

सीएम रेड्डी ने जिला कलेक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की और प्रदेश में हो रही लगातार बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति और संवेदनशील क्षेत्रों में राहत व बचाव उपायों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अंबेडकर कोनसीमा, अल्लूरी सीतारमाराजू, एलुरु, पूर्व और पश्चिम गोदावरी जिलों के कलेक्टरों सतर्क रहें। बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से धौलेश्वरम बैराज में प्रवाह और आउटफ्लो मौजूदा 13 लाख क्यूसेक से बढ़कर 16 लाख क्यूसेक हो जाएगा।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 
Flowers