चेन्नई हवाई अड्डे पर 1.21 करोड़ रुपये का सोना जब्त, यात्री गिरफ्तार |

चेन्नई हवाई अड्डे पर 1.21 करोड़ रुपये का सोना जब्त, यात्री गिरफ्तार

चेन्नई हवाई अड्डे पर 1.21 करोड़ रुपये का सोना जब्त, यात्री गिरफ्तार

: , August 16, 2022 / 08:05 PM IST

चेन्नई, 16 अगस्त (भाषा) यहां हवाई अड्डे पर कई घटनाओं में 1.21 करोड़ रुपये मूल्य का दो किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया गया और इस सिलसिले में एक यात्री को गिरफ्तार किया गया। सीमाशुल्क विभाग ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि सोमवार को कोलंबो से यहां पहुंचे एक व्यक्ति के पास से सोना जब्त किया गया जिसने इसको पेस्ट के रूप में अपने मलाशय में छिपा रखा था।

विज्ञप्ति में कहा गया कि 11 अगस्त को अधिकारियों ने कुआलालंपुर से आए एक यात्री से सोने की चेन और ठीक करके नए जैसे बनाए गए फोन जब्त किए।

इसमें कहा गया कि उसी दिन बहरीन से यहां पहुंचे एक व्यक्ति के पास से सोने की सिल्लियां जब्त की गईं जिसने अपनी पैंट की जेब में कीमती धातु छिपा रखी थी।

सीमा शुल्क विभाग के सूत्रों के अनुसार, बिना उचित दस्तावेजों के 20 लाख रुपये से अधिक मूल्य का सोना रखने वाले यात्रियों को गिरफ्तार किया जाता है, जबकि इससे कम सोना लाने वाले यात्रियों को चेतावनी दी जाती है और उनका विवरण एकत्र करने के बाद उन्हें छोड़ दिया जाता है।

विज्ञप्ति में कहा गया कि सभी घटनाओं में, सीमा शुल्क अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत 1.21 करोड़ रुपये मूल्य का 2.62 किलोग्राम सोना और 90,000 रुपये मूल्य का इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किया गया।

रविवार को एक अन्य घटना में, नैरोबी से आई तंजानिया की एक महिला नागरिक को प्रतिबंधित मादक पदार्थ मेथाक्वालोन पाउडर की कथित तस्करी की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

उसने अपने जूते में यह पदार्थ छिपाकर रखा हुआ था।

भाषा नेत्रपाल नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)