liquor shops will remain closed in delhi

DRY DAY IN CAPITAL : राजधानी में सभी शराब दुकानों को बंद रखने का आदेश, जानिए यहां सरकार ने क्यों लिया ऐसा फैसला

Tomorrow all liquor shops will remain closed in the capital : 7 दिसंबर, 2022 को ड्राई डे के रूप में मनाया जाएगा

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2022 / 02:44 PM IST, Published Date : December 6, 2022/2:44 pm IST

liquor shops will remain closed in delhi : दिल्ली ; शराब प्रेमियों को लगने वाला है बड़ा झटका। सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार कल राजधानी में बंद रहेगी शराब दुकाने। यह आदेश निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किया गया है। जिसके चलते कल यानि कि 7 दिसंबर, 2022 को पूर्ण रूप से शराब की दुकानें बंद रहेगी। आदेश के अनुसार अगर कोई भी नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके उपर सख्त करवाई की जाएगी। साथ ही उसे दण्डित भी किया जाएगा।

यह भी पढ़े ; Heart Attack Case: स्कूल में प्रार्थना के दौरान आया Heart Attack, 23 साल के शिक्षक की मौत

7 दिसंबर को राजधानी में रहेगा ड्राई डे

liquor shops will remain closed in delhi ; देश की राजधानी में दिल्ली में नगर निगम (Delhi MCD Election 2022) के 250 वार्डों पर 4 दिसंबर को चुनाव हुआ था। जिसकी कल गिनती की जाएगी। माहौल खराब न हो इसके लिए निर्वाचन आयोग ने यह कदम उठाया है। 7 दिसंबर को पूरी राजधानी में ड्राई डे रहेगा। दिल्ली आबकारी विभाग ने बताया कि वोटों की काउंटिंग वाले दिन सात दिसंबर को शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी। 7 दिसंबर, 2022 (बुधवार) (वोटों की गिनती की तारीख) को 00:00 बजे से 24:00 बजे तक ड्राई डे के रूप में मनाया जाएगा.”

यह भी पढ़े :: नेमार के गोल से दक्षिण कोरिया को हराकर ब्राजील क्वार्टर फाइनल में

नगर निगम चुनाव के चलते लिया गया फैसला

liquor shops will remain closed in delhi ; इसके साथ ही आपको बता दें कि इसके पहले भी नगर निगम चुनाव (Delhi MCD Election 2022) के लिए निर्वाचन आयोग ने दिल्ली में 2 से 4 दिसंबर तक ड्राई डे का एलान किया था। चुनाव का माहौल सही रहे इसके लिए पेट्रोलिंग के कड़े इंतज़ाम किये गए थे। जारी एक नोटिफिकेशन में कहा गया,”2 दिसंबर, 2022 (शुक्रवार) को शाम 5 :30 बजे से 4 दिसंबर को शाम 5 :30 बजे (रविवार) तक दिल्ली में ड्राई डे के रूप में मनाया गया था।