Bihar Health Department vacancy : Recruitment of 1062 posts

सरकारी नौकरी: स्वास्थ्य विभाग में 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, सैलरी 65 हजार तक, देखें डिटेल

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती होगी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : December 18, 2021/11:07 am IST

Bihar Health Department vacancy : पटना। सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बिहार स्वास्थ्य विभाग ने 1062 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए है। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती होगी। इच्छुक उम्मीदवार 24 दिसंबर से 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

जूनियर रेजिडेंट के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBBS की डिग्री होनी चाहिए। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

यह भी पढ़ें: ‘बीजेपी के पदाधिकारी थाना फोड़ने का आदेश दें तो फोड़ दो…’युवा मोर्चा अध्यक्ष जय सूर्या का विवादित बयान

पदों का विवरण
अनारक्षित वर्ग के कैंडिडेट के लिए रिक्त पदों की संख्या 306 है।
अन्य पिछड़ा वर्ग के कैंडिडेट के लिए 252 पद, पिछड़ा वर्ग के लिए 147,
अनुसूचित जाति के लिए रिक्त पदों की संख्या 223, अनुसूचित जाति के लिए 15, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 76 और पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए 43 पद आरक्षित है।

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में OBC वर्ग के पदों की पंचायत चुनाव प्रक्रिया की स्थगित, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद निर्वाचन आयोग ने जारी किया आदेश

आपको यह जानकार बेहद खुशी होगी कि चयनित उम्मीदवार को 65000 रुपए प्रतिमाह वेतनमान दिया जाएगा। उम्मीदवार नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़े ले। कई नियमों में बदलाव भी किया जा सकता है। इसके लिए जरूरी है कि आप ऑफिशियिल वेबसाइट state.bihar.gov.in में जाकर देख सकते हैं। आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।

क्लिक लिंक

यह भी पढ़ें: सात फेरे लेने के कुछ ही देर बाद प्रेमी के साथ फरार हुई युवती, बीच रास्ते से प्रेमिका को लेकर फरार हुआ Lover