Government vehicles will be electric in Himachal

सीएम ने की नई घोषणा! देश में पहली बार सभी सरकारी वाहन होंगे इलेक्ट्रिक, इतने किमी पर बनेंगे चार्जिंग स्टेशन

Government vehicles will be electric in Himachal : 5 साल में सरकारी विभाग सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन खरीदेगा और चार्जिंग स्टेशन भी बढ़ाए जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2022 / 01:15 PM IST, Published Date : December 18, 2022/1:15 pm IST

Government vehicles will be electric in Himachal : शिमला। देश में धीरे-धीरे वाहनों को इलेक्ट्रोनिक किया जा रहा है। देश में अ​भी अधिकांश तौर पर सबसे ज्यादा इलेक्ट्रोनिक वाहनों में से वाइक और स्कूटी को बेचा जा रहा है। उसके बाद कार भी सडकों पर उतर आईं है। वहीं इसी बीच हिमाचल प्रदेश की नई सरकार के आते ही नया फैसला लिया है। हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी डीजल और पेट्रोल से चलने वाले वाहनों को अगले पांच सालों में चरणबद्ध तरीके से जल्द ही इलेक्ट्रिक वाहनों से बदल दिया जाएगा।

read more : राजधानी के नामी होटल में विदेशी महिला ने किया हंगामा, पूरे कपड़े उतारकर होटल स्टाफ के साथ कर रही थी ऐसी हरकत

Government vehicles will be electric in Himachal : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने बताया कि पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा रखने के लिए ईवी को प्राथमिकता दी जा रही है। अगले 5 साल में सरकारी विभाग सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन खरीदेगा और चार्जिंग स्टेशन भी बढ़ाए जाएंगे।

read more : ट्रांसजेंडर बने नवाजुद्दीन सिद्दीकी, कहा – जीना नहीं है फिर भी जिये जा रहे हैं हम 

Government vehicles will be electric in Himachal : नरेश चौहान ने कहा, “हम पर्यावरण को संरक्षित करेंगे और ऊर्जा की भी बचत करेंगे। हमारी सरकार ने अगले पांच वर्षों के दौरान सभी सरकारी विभागों में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए जाने का फैसला किया है। अब से इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे जाएंगे और चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे।”

read more : श्रद्धा मर्डर केस जैसा मामला आया सामने! दूसरी पत्नी के किए टुकड़े-टुकड़े, ऐसे दिया वारदात को अंजाम, कांप उठेगी रूह 

सीएम ने भी किया था ऐलान – Government vehicles will be electric in Himachal

इससे पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार ने तेजी से ग्रीन फ्यूल को अपनाने का फैसला किया है। वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुक्खू ने कहा कि राज्य में वाहनों की बढ़ती आवाजाही के बीच सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने का फैसला किया है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers