सरकार का बड़ा ऐलान, राशन कार्डधारकों को फ्री में मिलेगा गेहूं और चावल, जानें ये बड़ी बातें

हर कोई सरकार से राहत पैकेज की मांग कर रहा है। इस बीच यूपी सरकार ने राशनकार्ड धारकों को फ्री में गेहूं और चावल देने का ऐलान किया

Edited By: , October 22, 2021 / 01:02 PM IST

लखनऊ। कोरोना से हालात ठीक होने के बाद महंगाई ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। आए दिन तेल के दामों में बढ़ोतरी होने से कई जरूरी सामानों के दाम बढ़ गए हैं। हर कोई सरकार से राहत पैकेज की मांग कर रहा है। इस बीच यूपी सरकार ने राशनकार्ड धारकों को फ्री में गेहूं और चावल देने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ेंः रायपुर में आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम, टमाटर 40 तो प्याज बिक रहा 32 रुपए किलो

योगी सरकार ने वर्तमान हालातों को देखते हुए अक्टूबर में दूसरे चरण का फ्री राशन वितरण शुरू कर दिया है। अगर आप इसमे आते हैं तो आपको भी यह लाभ मिल सकता है। योजना के तहत सरकार 31 अक्टूबर तक कार्ड होल्डर्स को प्रति यूनिट जहां तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल दिया जाएगा। वहीं, अंत्योदय कार्ड होल्डर्स को प्रति कार्ड 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल मिलेगा। बता दें कि 31 अक्टूबर तक फ्री राशन दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः विधानसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश को गौ-संवर्धन का मॉडल स्टेट बनाने की कवायद तेज, बोर्ड ने बनाई कई योजनाएं

उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार ने भी कोरोना के दौरान लोगों को फ्री राशन देने का ऐलान किया है। जिसके तहत सभी पात्र हितग्राहियों को इसका लाभ मिला। वहीं अब राज्य सरकार हर घर तक राशन पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। योगी सरकार पात्र हितग्राहियों को उनके घर तक राशन पहुंचाने का काम कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि देश के सबसे बड़े त्यौहार के मौके पर कोई भी भूखा न रहे।

ये भी पढ़ेंः साध्वी का श्राप! विपक्ष ने पूछा- क्या साध्वी पार्टी के कहने पर ऐसा बयान देती है?