Does Sadhvi make such a statement at the behest of the party?

साध्वी का श्राप! विपक्ष ने पूछा- क्या साध्वी पार्टी के कहने पर ऐसा बयान देती है?

क्या साध्वी पार्टी के कहने पर ऐसा बयान देती है? Does Sadhvi make such a statement at the behest of the party?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : October 21, 2021/11:50 pm IST

भोपाल: बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर एक बार फिर अपने बयान को लेकर सुर्खियों में है। शरद पूर्णिमा के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में साध्वी ने श्राप कांड दोहराते हुए कांग्रेस नेताओं पर जमकर निशाना साधा है। साध्वी ने बिना किसी का नाम लेते हुए कांग्रेस नेताओं को रावण बताते हुए उनका वध करने की बात कही। प्रज्ञा ठाकुर के बयान के बाद सियासत भी गरमाई, कांग्रेस नेताओँ ने तंज कसते हुए कहा कि प्रज्ञा अपनी शक्ति का इस्तेमाल मानवता के हित में क्यों नहीं करती? साथ ही बीजेपी से सवाल पूछा कि क्या साध्वी पार्टी के कहने पर ऐसा बयान देती है?

Read More: ‘सीएम हाउस के सामने बैठूंगा अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर’ पूर्व गृह मंत्री ने दी चेतावनी, जानिए क्या है मामला?

हफ्तेभर पहले नर्मदा परिक्रमा करने वालों पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के इस आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला अभी पूरी तरह अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने फिर से श्राप कांड दोहराया है। इस बार साध्वी के निशाने पर कांग्रेस के वो विधायक भी हैं जिनकी मौत हो चुकी है। बयान सामने आने के बाद कांग्रेस ने साध्वी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वहीं बीजेपी डिफेंस में अपना तर्क दे रही हैं।

Read More: फूड पॉइजनिंग के चलते मलैदा कैंप के 21 जवानों की तबीयत बिगड़ी, खैरागढ़ अस्पताल में कराया गया भर्ती

इस दौरान साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा को भी बगैर उनका नाम लिए जमकर खरीखोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण कुल में जन्म लिया है तो ब्राह्मण बने रहो रावण बनोगे को प्रभुराम को वध करना पड़ेगा। वैसे ये पहला मौका नहीं है जब सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने इस तरीके का बयान दिया हो और बीजेपी की मुश्किलें बढ़ाई हो। पिछले दो साल में प्रज्ञा ठाकुर के बड़े विवादित बयानों की फेहरिस्त पर नजर डालें तो साध्वी के विवादित बयान

  • मेरी श्राप से हेमंत करकरे का सर्वनाश हुआ

  • बाबरी मस्जिद गिराने का अफसोस नहीं

  • नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और रहेंगे

  • दिग्विजय सिंह को आतंकवादी बताया

  • राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को राष्ट्रपुत्र बताया

Read More: दारू पार्टी के बाद चाचा-भतीजे में हुआ विवाद, फिर भतीजे ने कुल्हाड़ी से कर दिया चाचा और उसके दोस्त का सिर धड़ से अलग

हफ्तेभर पहले ही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने नर्मदा परिक्रमा करने वालों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके विरोध में कांग्रेस ने पुतले जलाए गए थे। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का नर्मदा जल से शुद्धिकरण भी किया था। कांग्रेस एक बार फिर तंज कस रही है कि साध्वी अपने शक्ति से पाकिस्तान और कोरोना को भी श्राप दे दें, तो मानवता पर बड़ी कृपा होगी। वहीं बीजेपी अपने सांसद का बचाव में अपना ही तर्क है।

Read More: जन्मदिन के दिन ही बोरी में बंद मिली मासूम अक्षांश की लाश, इलाके में सनसनी

जाहिर है साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर पहले भी बीजेपी की किरकिरी हुई है। लेकिन अभी मध्यप्रदेश में तीन विधानसभा सीटों और खंडवा लोकसभा सीट पर उपचुनाव हैं, जहां ओबीसी और ब्राह्मण वोटर्स निर्णायक हैं। ऐसे में कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा और दिवंगत विधायक गोवर्धन दांगी पर दिए बयान अगर चुनावी क्षेत्रों में गरमाते हैं, तो तय है कि बीजेपी के लिए हालात संभालना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा।

Read More: सीएम सर की क्लास! मुख्यमंत्री की कलेक्टर कॉन्फ्रेंस को लेकर शुरू हुई सियासत