govt extends covid restrictions till January 31 in Across State

रात 8 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें, शादी में सिर्फ 100 लोग हो सकेंगे शामिल, इस राज्य में 31 जनवरी तक बढ़ाई गई पाबंदी

रात 8 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें, शादी में सिर्फ 100 लोग हो सकेंगे शामिल! govt extends covid restrictions till January 31 in Across State

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : January 15, 2022/8:56 pm IST

रांची: govt extends covid restrictions झारखंड सरकार ने शनिवार को कोविड -19 प्रतिबंधों को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया । राज्य के आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण के अध्यक्ष मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने शनिवार को जारी आदेश के तहत यह घोषणा की। मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि झारखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से तीन जनवरी को लागू किये गये प्रतिबन्ध 31 जनवरी तक लिए आगे बढ़ा दिये गये हैं। अगले आदेश तक वर्तमान दिशानिर्देश जारी रहेंगे।

Read More: मोगा सीट से चुनाव लड़ेंगी सोनू सूद की बहन मालविका, टिकट नहीं मिलने से नाराज कांग्रेस विधायक ने थामा भाजपा का दामन

govt extends covid restrictions तीन जनवरी को आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक हुई थी जिसमें राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने, सरकारी और निजी संस्थान में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने, अंत्येष्टि और विवाह में अधिकतम 100 लोगों के ही शामिल होने और रात आठ बजे के बाद बार, रेस्टोरेंट और दवा की दूकानों को छोड़कर अन्य सभी दूकानों को बंद रखने का फैसला लिया था।

Read More: कोरोना जांच के लिए अब देना होगा 2 मोबाइल नंबर, फॉर्म में पूरा पता लिखवाना भी होगा जरूरी 

राज्य सरकार के आज के फैसले के चलते राज्य में सभी पार्क, तरण ताल, जिम, चिड़ियाघर, पर्यटन स्थल, खेल स्टेडियम, शिक्षा संस्थान 31 जनवरी 2022 तक पूर्णत बंद रहेंगे। राज्य में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान 31 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे और वहां आनलाइन कक्षाएं चल सकेंगी परंतु इन संस्थानों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ प्रशासनिक कार्य होंगे। राज्य में पूर्व की भांति सिनेमाहॉल, रेस्टोरेंट, बार एवं शॉपिंग मॉल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। इसके अलावा रेस्तरां, बार एवं दवा दुकानें अपने समय पर बंद होंगी जबकि अन्य सभी दुकानें रात्रि आठ बजे तक ही खुली रहेंगी।

Read More: मध्यप्रदेश में आज 5315 कोरोना मरीज मिले, 3 लाख 4 हजार 119 लोगों का वैक्सीनेशन 

राज्य में किसी खुले मैदान में होने वाले आयोजन में अधिकतम एक सौ लोग शामिल हो सकेंगे जबकि बंद भवन में कुल क्षमता का 50 प्रतिशत या अधिकतम 100 दोनों में से जो कम हो की क्षमता के साथ आयोजन हो सकेंगे। इसके अतिरिक्त सरकारी एवं निजी संस्थानों के कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुले रहेंगे तथा वहां बायोमीट्रिक उपस्थिति दर्ज करने पर प्रतिबंध रहेगा। झारखंड में शुक्रवार को कोरोना वायरस से कुल 3749 लोग संक्रमित हुए जबकि संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो गयी। राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार रात्रि जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में पिछले चौबीस घंटों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के 3749 नये मामले दर्ज किये गये जिनमें से 1355 अकेले राज्य की राजधानी रांची में और 472 जमशेदपुर में सामने आये।

Read More: इस जिले में स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी के आदेश, कर्मचारी करेंगे घर से काम 

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel

ठंड का घर बैठे चाय के साथ लीजिये मज़ा | Arogya Amruttulya Chai Recipe | IBC24 Food

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel