Govt Job: Bumper recruitment for 7692 posts in this department

Govt Job : इस विभाग में 7692 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास युवा भी करें अप्लाई, देखें डिटेल

Bihar Civil Court Recruitment 2022: जिला अदालतों में निचली श्रेणी के कई पदों पर बंपर भर्ती निकली है। नोटिफिकेशन जारी कर दिया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : September 24, 2022/5:14 pm IST

Bihar Civil Court Recruitment 2022: सरकारी जॉब की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बिहार की जिला अदालतों में निचली श्रेणी के कई पदों पर बंपर भर्ती निकली है। इसके लिए बिहार सिविल कोर्ट ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें :  IND VS AUS 2022 : अब तुम्हें हैदराबाद में देखेंगे! जीत के बाद विराट ने ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों के लिए क्यों कहा ऐसा? जानें यहां …

जानकारी के अनुसार जिला अदालतों में क्लर्क, स्टेनोग्राफर, रीडर और चपसारी के 7,692 पदों पर भर्ती होगी। वहीं नोटिफिकेशन के बाद इन पदों के लिए अप्लाई तय तारीख पर शुरू हो जाएगी ।

आपको बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए कार्यालय संयोजक, केंद्रीकृत चयन और नियुक्ति समिति सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश, पटना की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार बिहार सिविल कोर्ट की वेबसाइट districts.ecourts.gov.in/patna पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं । ये भर्ती प्रक्रिया 20 सितंबर 2022 से शुरू हो गई है ।

यह भी पढ़ें :  पीएम मोदी इस दिन भारत में लॉन्च करेंगे 5जी सर्विस, इंडिया मोबाइल कांग्रेस में करेंगे 5G सेवा की शुरुआत

आयु सीमा

बिहार सिविल कोर्ट रिक्ति 2022 के लिए आयु सीमा 18 से 37 वर्ष है। वहीं एप्लीकेशन फीस जनरल, OBC और EWS के लिए 500 रुपये, जबकि SC, ST और PWD के लिए 250 रुपये रखी गई है ।

यह भी पढ़ें :  पड़ोसी के बेडरूम में बेड के नीचे ऐसा काम कर रही थी पत्नी, अचानक आ धमके पति परमेश्वर, दिया ऐसा ‘आशीर्वाद’

 

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए बिहार सिविल कोर्ट की वेबसाइट districts.courts.gov.in/patna पर जाएं । इसके बाद Home Page पर Recruitments टैब को ओपन करें ।अब पोर्टल पर जरूरी डॉक्युमेंट्स अपलोड करें। इसके बाद ऑनलाइन माध्यम से फीस भुगतान करें। अब फॉर्म को डाउनलोड करके प्रिंट कर लें ।

 

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers