Govt Takes Important Decisions for Samvida Employee Regularization

संविदा कर्मचारियों को दिवाली पर मिल सकती है बड़ी सौगात, नियमितिकरण के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

संविदा कर्मचारियों को दिवाली पर मिल सकती है बड़ी सौगात! Govt Takes Important Decisions for Samvida Employee Regularization

Edited By: , November 29, 2022 / 08:37 PM IST

कोहिमा: Samvida Employee Regularization नगालैंड सरकार ने 1,666 संविदा शिक्षकों को नियमित करने की मांग पर विचार करने के लिए एक उच्च अधिकार समिति का गठन किया है। ऑल नगालैंड एडहॉक टीचर्स ग्रुप (एएनएटीजी)-2015 बैच को वर्ष 1994 से 2012 के बीच राज्य के विभिन्न स्कूलों में नियुक्त किया गया था और बृहस्पतिवार की रात सेवा नियमित करने की मांग को लेकर उन्होंने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की शुरुआत की।

Read More: 58 फीसदी आरक्षण को लेकर CGPSC का बड़ा फैसला, घोषित नहीं होंगे PSC इंटरव्यू के परिणाम

Samvida Employee Regularization एएनएटीजी के अध्यक्ष रुओगुओटोस्ली ने बताया कि नगालैंड के मुख्य सचिव ने एएनएटीजी नेताओं के साथ गृह आयुक्त और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति में बैठक की। उन्होंने बताया कि बैठक में उच्च अधिकार प्राप्त समिति का गठन करने का फैसला किया गया जो यथाशीघ्र उनकी सेवाएं नियमित करने की संभावना का अध्ययन करेगी।

Read More: मल्लिकार्जुन खड़गे ने नामांकन भरने के दूसरे दिन दे दिया इस्तीफा, जानिए क्या चल रहा कांग्रेस में 

उन्होंने बताया कि एएनएटीजी नेताओं ने फैसले को स्वीकार किया और बैठक में हुए इस करार पर हस्ताक्षर किए। हालांकि, जब एएनएटीजी नेताओं ने अन्य सदस्यों को शुक्रवार रात को हुई बैठक में लिए गए फैसले की जानकारी दी, तो उन्होंने इसे खारिज करते हुए कहा कि वे इसे स्वीकार नहीं करेंगे और सेवा नियमित किए जाने तक प्रदर्शन और भूख हड़ताल जारी रखेंगे। रुओगुओटोस्ली ने बताया कि इसके बाद एएनएटीजी नेताओं ने फैसला किया कि वे मौजूदा प्रदर्शन को जारी रखेंगे और शनिवार को बात करेंगे।

Read More: ऐसे होगा ‘Bigg Boss 16’ का घर, तस्वीर देखकर हो जाएंगे दंग, इस बार कंटेस्टेंट की तो… 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक