Great gift to railway passengers Information given by releasing the list

Special Trains रेलयात्रियों को बड़ी सौगात! स्पेशल ट्रेनों की सूची जारी कर दी जानकारी, इन ट्रेनों की बुकिंग हुई शुरू

Great gift to railway passengers! Information given by releasing the list of special trains, booking of these trains started रेलयात्रियों को बड़ी सौगात! स्पेशल ट्रेनों की सूची जारी कर बताई जानकारी, इन ट्रेनों की बुकिंग हुई शुरू

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : October 17, 2022/3:04 pm IST

Special  Trains: दिवाली का पूरे देश में माहोल हैं। हर जगह कोई ना कोई ऑफर की धूम मची हुई हैं। इसी धूम में चार चांद लगाने के लिए भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दीवाली की सौगात दी है। आपको बता दें कि रेलवे ने 6 स्पेशल ट्रेनों को चलाने का आदेश जारी किया है। जिसका लक्ष्य दीवाली में उमड़ी यात्रियों की भीड़ को सही सलामत बिना तकलीफ के यात्रा कराना हैं। आपको बता दें कि आदेश उत्तर रेलवे ने जारी किया हैं।

Read More: Vaishali Takkar: 20 को होनी थी शादी… 4 दिन पहले ही मौत को क्यों लगा लिया गले? सुसाइड नोट ने खोला सबसे बड़ा राज

यहां देखें ट्रेनों की सूची

Special Festive Trains आपको बता दें कि रेलवे ने 30 से अधिक ट्रेनों की सूची जारी की थी। जिसमें अलग अलग रुट की ट्रेने शामिल हैं। इन ट्रेनों में बुकिंग के लिए आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेवसाइट या फिर ऐप में जा कर पता कर सकते हैं।

Special Festive Trains इन ट्रेनों की सूची में यदि आपकी ट्रेन का नाम शामिल हैं तो आसानी से IRCTC में जा कर टिकट बुक कर सकते हैं। उत्तर रेलवे नें यह जानकारी ट्वीटर हैंडल पर जारी की जिसमें आप आसानी से सारी ट्रेनों की लिस्ट पता कर सकते हैं। इसिलिए हम आपको अधिकारिक ट्वीट का लिंक दे रहे हैं ताकि आप जाकर आसानी से ट्रेनों की सूची पता कर सकें।

शुरु हो चुकी हैं बुकिंग

Special Festive Trains उपर दिए गए लिंक से जिन ट्रेनों के बारे में आपको जानकारी मिली है। उनमें से 09415,09416 और 09207,09208 की 17 अक्टूबर बुकिंग और 09093,09129 की बुकिंग 18 अक्टूबर से शुरु हो चुकी है। इसके लिए आप काउंटर या फिर आईआरसीटीसी की अधिकारिक वेवसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।