ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने चार अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने चार अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया

: , May 27, 2022 / 01:42 AM IST

ग्रेटर नोएडा (उप्र), 26 (भाषा) गौतमबुद्ध नगर जिले में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बृहस्पतिवार को अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। प्राधिकरण ने धूम मानिकपुर गांव में बसाई गई चार अवैध कालोनियों को ध्वस्त कर करीब 50 हजार वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया। इसकी कीमत करीब 100 रुपये आंकी गई है।

अधिकारियों ने बताया कि गांव धूम मानिकपुर में अवैध रूप से बने लेविस ग्रीन, रमेश एंक्लेव, पृथ्वी रेजीडेंसी और राजश्री एंक्लेव नाम से कॉलोनी बसाई जा रही थी।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक की तरफ से निर्माण हटाने के लिए नोटिस जारी किया गया।

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा, उप महाप्रबंधक केआर वर्मा, वरिष्ठ प्रबंधक श्यौदान सिंह की टीम ने प्राधिकरण व स्थानीय पुलिस और पीएसी की मौजूदगी में अतिक्रमण को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की।

अधिकारियों ने बताया कि पांच बुल्डोजर से तीन घंटे तक चली कार्रवाई के बाद इस जमीन को खाली करा लिया गया। दादरी बाइपास पर स्थित यह जमीन प्राधिकरण द्वारा अधिसूचित क्षेत्र में आती है, जिसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये आंकी गई है।

प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति ने अवैध कब्जा करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीईओ ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी रखने के निर्देश भी दिए हैं।

भाषा सं. धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)