Groom Dream Broken on Suhagrat, Police Stopped Marriage in Mandap

सुहागरात मनाने के सपने पर फिरा पानी, अचानक मंडप पर पहुंची पुलिस और रूकवा दी शादी, सामने आई ये बड़ी वजह

सुहागरात मनाने के सपने पर फिरा पानी, अचानक मंडप पर पहुंची पुलिस : Groom Dream Broken on Suhagrat, Police Stopped Marriage in Mandap

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 08:39 PM IST, Published Date : March 19, 2023/8:39 pm IST

डूंगरपुरः Groom Dream Broken on Suhagrat लाख कोशिशों के बाद भी देश में बाल-विवाह से संबंधित मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है। अलग-अलग इलाकों से ऐसे ही मामले सामने आते रहते हैं। अब एक ऐसा ही मामला राजस्खान के डूंगरूपुर जिले से सामने आया है। यहां घोड़ी चढ़कर शादी करने गए शख्‍स को बारात के साथ बैरंग ही वापस लौटना पड़ा। दुल्‍हन पक्ष की तरफ इससे कोहराम मच गया।

Read More : असंतुष्ट महिलाएं इस तरह करती हैं मर्दों की ओर इशारा, समझ गए तो आपकी बल्ले-बल्ले

Groom Dream Broken on Suhagrat मिली जानकारी के अनुसार जिले के धंबोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले उपला रास्ता गांव में एक नाबालिग लड़की का बाल विवाह किया जा रहा था। मामले की शिकायत पर पहुंचे सीमलवाड़ा तहसीलदार और धम्बोला थाना पुलिस ने बाल विवाह को रुकवाने की कार्रवाई की और बारात को बैरंग लौटाया। पुलिस और प्रशासन ने मामले में परिवार वालों को समझाइश देकर छोड़ दिया। दुल्हन को लेने आए दूल्‍हे और ग्रामीणों-रिश्‍तेदारों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा।

Read More : पीएम मोदी की दीवानी है चीन की जनता, प्यार से दिया ये निकनेम 

ऐसे पता चली लड़की की उम्र

उपला रास्ता गांव में पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने लड़की के पिता से दुल्हन के दस्तावेज मंगवाए। पुलिस और प्रशासन की टीम ने लड़की के दस्तावेजों की जांच की तो पता चला कि दुल्हन जन्म तालिका के अनुसार 15 साल की है। लडकी की उम्र कम पाई जाने पर पुलिस व प्रशासन की टीम ने हो रहे इस बाल विवाह को रुकवा दिया। वही भंडारा गांव से आई बरात को पुलिस व प्रशासन की टीम ने बेरंग लौटा दिया।

Read More : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, कप्तान रोहित शर्मा ने दिया चौंकाने वाला बयान…जानें क्या कहा 

पुलिस ने किया ये काम

इधर सीमलवाडा तहसीलदार विवेक गरासिया ने इस पूरे मामले में नाबालिग दुल्हन के पिता एवं दूल्हे के पिता को बालिग नहीं होने तक शादी नही कराने पाबंद कराया है। साथ ही परिवार वालों को समझाइश देकर छोड़ दिया है।

 
Flowers