Gujarat Assembly Election: चुनाव से पहले सरकार का मास्टर स्ट्रोक

चुनाव से पहले सरकार का मास्टर स्ट्रोक, CNG के दामों में 10 रुपए की कटौती, देखें ताजा रेट

Gujarat Assembly Election: चुनाव से पहले सरकार का मास्टर स्ट्रोक, CNG के दामों में 10 रुपए की कटौती, देखें ताजा रेट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 19, 2022/2:37 pm IST

Gujarat Assembly Election: अहमदाबाद। इस समय देश में महंगाई चरम पर है। आए दिन रोजमर्रा के दामों में सिर्फ बढ़ोत्तरी हो रही है। लेकिन इस साल चुनाव होने वाले है जिसे लेकर अब पार्टियों ने जनता को लुभाने के नए-नए हथकंड़े अपनाने लगी है। इसी कड़ी में गुजरात चुनावों के पहले लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए भूपेन्द्र सरकार के फैसलों का असर दिखने लगा है। राज्य सरकार की तरफ से वैट में कमी किए जाने से प्रदेश में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों का ठीक-ठाक कमी आई है। सरकार के फैसले के बाद वडोदरा गैस लिमिटेड ने पीएनजी और सीएनजी की कीमतों में कमी की है।

ये भी पढ़ें- Role of Rahul Gandhi in the party now: कांग्रेस को मिल गया नया कांग्रेस अध्यक्ष, अब पार्टी में क्या होगी राहुल गांधी की भूमिका ?

नए भाव

Gujarat Assembly Election: पाइपलाइन से मिलने वाली गैस के कीमत 4.40 रुपये सस्ती हुई है। नया भाव 46.60 रुपये हो गया है। तो वहीं सीएनजी में 7.40 रुपये की कमी आई है। इसके बाद नई कीमत 77.60 रुपये प्रति किलो हो गई है। पहले सीएनजी 85 रुपये प्रति किलो थी। तो वहीं उज्जवला योजना में अंदर आने वाले लोगों को साल में 2 सिलिंडर मुफ्त मिलेंगे। सीएनजी की कीमत में कीमत ऑटो चालकों और मिडिल क्लास के लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। तो वहीं पीएनजी की कीमत में कमी से गृहणियों के खुश होने की उम्मीद की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Congress president election result: कांग्रेस को मिल गया नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे कांग्रेस के नए कप्तान, इतने वोट से हारे थरूर

ऑटो चालको को राहत

Gujarat Assembly Election: त्योहारी सीजन में सरकार की तरफ से दी गई राहत को बड़ा दांव माना जा रहा है। एलपीजी में सरकार से मिली राहत के दायरे में 38 लाख ग्राहक आएंगे। तो वहीं उज्जवला योजना का दांव भी गेमचेंजर हो सकता है। इसका सीधे फायदा गरीब वर्ग को मिलेगा। इसके लिए सरकार पर 650 करोड़ रुपये का भार आएगा। सीएनजी के दामों में कटौती से राज्य में नौ लाख ऑटो चालकों को राहत मिलेगी। सीएनजी की कीमतों की बात करें दो साल पहले जून, 2020 में सीएनजी 53 रुपये प्रति किलो के आसपास थी।

ये भी पढ़ें- Dangerous Stunt: जानें ऐसा क्या हुआ जिससे सड़क के बीच नग्न अवस्था में बिजली के तार से झूलता दिखा युवक, वीडियो हुआ वायरल

त्योहारी सीजन में जनता को रिलीफ

Gujarat Assembly Election: इसके अलावा सरकार दूसरे तरीकों से महंगाई के मोर्चे पर काम कर रही है। इसमें फ्री राशन और आवासों के आवांटन शामिल हैं। सरकार गरीब कल्याण मेलों के जरिए भी लाभार्थियों को लाभ दे रही है। यूपी चुनाव में डबल एल ने कमाल किया था। इसमें लॉ एंड आर्डर, लाभार्थी शामिल थे। जिनसे बड़ी जीत मिली। त्योहारी सीजन से पहले मिली रिलीफ का असर पॉजिटिव तौर पर सामने आ सकता है, क्योंकि गुजरात में लगातार आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के फ्री के ऐलान से सरकार पर एक दबाव बन रहा था, सरकार ने वैट कटौती के जरिए एक झटके में करीब-करीब 70 लाख परिवारों को राहत पहुंचाई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers