inhe banaya jayega gujarat ka naya chief minister

गुजरात : नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक शुरू

गुजरात : नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक शुरू : inhe banaya jayega gujarat ka naya chief minister

Edited By :   Modified Date:  December 10, 2022 / 01:27 PM IST, Published Date : December 10, 2022/1:27 pm IST

गांधीनगर  : गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक शनिवार को यहां शुरू हो गई जिसमें विधायक दल के नए नेता का चुनाव किया जाएगा जो राज्य का अगला मुख्यमंत्री होगा। यह बैठक भाजपा के प्रदेश मुख्यालय ‘कमलम’ में हो रही है। भूपेंद्र पटेल (60) ने राज्य में नयी सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। भाजपा ने हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है। भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह, बी एस येदियुरप्पा और अर्जुन मुंडा बैठक में मौजूद हैं।

यह भी पढ़े ; गुजरात : नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक शुरू

नए नेता के चुनाव के लिए बैठक महज औपचारिकता है क्योंकि पार्टी ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि अहमदाबाद जिले में घाटलोढिया विधानसभा सीट से लगातार दूसरी बार 1.92 लाख मतों से जीतने वाले पटेल मुख्यमंत्री बने रहेंगे। पटेल ने पिछले सात सितंबर में गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपाणी का स्थान लिया था। पार्टी ने घोषणा की है कि नयी सरकार का शपथग्रहण 12 दिसंबर को होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री उपस्थित रहेंगे।भाजपा ने 182 सदस्यीय विधानसभा की 156 सीट हासिल कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। भाजपा की गुजरात इकाई के प्रमुख सी आर पाटिल ने पहले घोषणा की थी कि भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री बने रहेंगे और नयी सरकार का शपथग्रहण समारोह सोमवार को गांधीनगर के हेलीपैड ग्राउंड में होगा।

यह भी पढ़े ; गुजरात : नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक शुरू

 

 

 
Flowers