Gujarat government will be 2 LPG cylinders in a year for free

आम जनता को दिवाली का बड़ा तोहफा, अब फ्री में मिलेंगे 2 रसोई गैस सिलेंडर, इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान

आम जनता को दिवाली का बड़ा तोहफा, अब फ्री में मिलेंगे 2 रसोई गैस सिलेंडर! Gujarat government will be 2 LPG cylinders in a year for free

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : October 17, 2022/10:14 pm IST

अहमदाबाद। Gujarat government will be 2 LPG cylinders गुजरात वासियों को राज्य सरकार ने दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने आम जनता को अब हर साल 2 ​रसोई गैस सिलेंडर फ्री देने का ऐलान किया है। वही दूसरी ओर सरकार ने सीएनजी पीएनजी पर भी वेट में कटौती की है। शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने इसका ऐलान किया है।

Read More: IND vs AUS : आखिरी ओवर में शमी ने बरपाया कहर, ताबड़तोड़ विकेट लेकर पलट दिया गेम, भारत ने जीता मैच

Gujarat government will be 2 LPG cylinders वघानी ने कहा कि नागरिकों और गृहणियों को 1,000 करोड़ रुपये की राहत मिलेगी। मंत्री ने कहा कि इस योजना के लिए जितनी राहत 650 करोड़ रुपये तय की गई है। जानकारी के अनुसार, सरकार ने सीएनजी और पीएनजी पर वैट में 10 प्रतिशत की कटौती की है। यानी अब नागरिकों को 6-7 रुपये प्रति किलो का फायदा होगा। इसी तरह पीएनजी पर 5-5.50 रुपये प्रति किलो का फायदा होने जा रहा है।

Read More: मां ने 2 साल के बच्चे के साथ किया ऐसा काम, मासूम ने थाने में दर्ज कराई शिकायत, वीडियो वायरल

उन्होंने राज्य सरकार की इस घोषणा को व्यापक करार दिया और इसे राज्य सरकार की ओर से दिवाली का तोहफा भी माना। उन्होंने कहा कि इससे प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को लाभ होगा. उन्होंने कहा कि पूरी राशि सीधे उनके खातों में जमा की जाएगी। बता दें कि गुजरात में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस फैसले को जनता को लुभाने का कदम भी बताया जा रहा है। वर्तमान समय में अहमदाबाद शहर में सीएनजी की कीमत 83.9 रुपये प्रति किलो है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक