Had to play hide and seek, the child playing suddenly disappeared

लुका छुपी खेलना पड़ा भारी, खेल रहा बच्चा अचानक हुआ गायब, खोजते रह गए अंकल

लुका छुपी खेलना पड़ा भारी, खेल रहा बच्चा अचानक हुआ गायब, खोजते रह गए अंकल Had to play hide and seek, the child playing suddenly disappeared

Edited By: , July 31, 2022 / 12:08 PM IST

Hide and Seek: नई दिल्ली। इंटरनेट पर एक तस्वीर बेहद वायरल हो रही है। जिसे देख लोग सोचने पर मजबूर हो गए। सोशल मीडिया पर जारी एक तस्वीर के जरिए लोगों से पूछा गया कि क्या उसमें कोई बच्चा छिपा हो सकता है। सभी ने जवाब दिया ‘नहीं’, लेकिन असल में रील लाइफ की ये इमेज ऑप्टिकल इल्यूजन बन गयी। जिसमें बच्चा था मगर उसे खोजना एक बड़ी चुनौती हो गई। आप भी तस्वीर देख कर सकते हैं बच्चे की खोज।

Read more: भूकंप के तेज झटकों से थर्राया यह प्रदेश, 147 किमी दूर रहा केंद्र, इतनी रही तीव्रता 

हाथ में कैमरा हो और कोई तस्वीर निकालनी हो तो अमूमन फोकस एरिया छोड़कर बाकी जगहों पर ध्यान नहीं जाता। तस्वीर की बहुत सी चीज़े फोटो क्लिक करते वक्त दिखाई नहीं देती, लेकिन उन्हीं तस्वीरों को दुबारा देखने पर काफी कुछ नज़र आ जाता है।

ऐसी ही तस्वीर के जरिए आपको एक छुपा हुआ बच्चा खोजना होगा। हिन्ट के लिए जान लीजिए की तस्वीर में बच्चा कहीं ना कहीं तो है, नजर भी आएगा, लेकिन कहां ये आपको बताना होगा। कुल मिलाकर तस्वीर के जरिए चुनौती पेश की जा रही है, क्योंकि रियल लाइफ की ये तस्वीर क्लिक होने के बाद ऑप्टिकल इल्यूजन बन गई।

Read more: फिर बन सकते हैं लॉकडाउन जैसे हालात, देश में पिछले 24 घंटे में मिले इतने नए कोरोना मरीज, इन राज्यों में बढ़े मौत के आंक़ड़े

देखें बच्चे ने कहां दिखाई अपनी स्मार्टनेस
Hide and Seek: इंटरनेट पर चुनौती के लिए दी गई तस्वीर किसी कमरे के एक कॉर्नर की है, जहां सामान का एक कार्टन रखा है, लकड़ी की एक आलमारी लगी है, कपड़ों का एक स्टैंड है जिस पर वूलन जैकेट टंगी हुई है, और तस्वीर की बाईं ओर एक कुर्सी का हुड नजर आ रहा है जिसपर ऐसा लगता है कि मानो कोई बैठा हो।

अब इसी तस्वीर में ये दावा किया जा रहा है कि हाइड एंड सीक खेलने के दौरान एक बच्चा जा छिपा, लेकिन वो कहाँ है उसे कोई खोज ही नहीं पाया। सोशल मीडिया यूजर्स बच्चे की इस चालाकी को देखकर हैरान रह गए। यूजर्स में से किसी ने कहा स्मार्ट बच्चा तो किसी ने कहा इंटेलीजेंट।

Read more: देर रात कछुए को देख घबराए लोग, देखा तो 90 किलो का पातल निकला 

Hide and Seek: छुपे हुए बच्चे के अंकल का कहना था कि मैं सोच भी नहीं सकता था की वो इतना स्मार्टली छुप जाएगा। छुपने की जगह और तरीके ने यह साबित कर दिया कि बच्चा बेहद स्मार्ट और इंटेलीजेंट हैं। तस्वीर देखने के बाद भी यदि आपको भी बच्चा नज़र नहीं आ रहा तो अपनी नज़र एक बार फोकस स्टैंड पर टंगे हुए जैकेट पर करिये।

focus on the jacket hanging on the stand

focus on the jacket hanging on the stand

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga