This state was shaken by the strong tremors of the earthquake

भूकंप के तेज झटकों से थर्राया यह प्रदेश, 147 किमी दूर रहा केंद्र, इतनी रही तीव्रता

भूकंप के तेज झटकों से थर्राया यह प्रदेश, 147 किमी दूर रहा केंद्र, इतनी रही तीव्रता state was shaken by the strong tremors of the earthquake

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : July 31, 2022/10:50 am IST

The Earthquake: नई दिल्ली। आये दिन भूकंप के झटकों की खबर सुनने को आ रही है। इस बार भारत के पड़ोसी देश नेपाल में भी रविवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.5 मापी गई। नेपाल की राजधानी काठमांडू से 147 किलोमीटर दूर भूकंप का केंद्र पाया गया।

Read more: प्रदेश में शराब की दुकानों पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, पुरानी शराब पॉलिसी फिर से हुई लागू

हालांकि अभी तक किसी की जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है। भूकंप के झटके रविवार सुबह 7:58 बजे महसूस किए गए। काठमांडू से दक्षिण पूर्व की ओर 147 किलोमीटर दूर भूकंप का केंद्र पाया गया।

बता दें कि आज रविवार है छुट्टी का दिन है। इसलिए लोग अपने घरों में थे। जैसे ही लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए, तुरंत लोग अपने घरों से बाहर निकल कर आ गए। हालांकि भूकंप के कारण नुकसान की खबर नहीं आई है।

Read more: राजधानी में मौसम हुआ मेहरबान, इन जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की आशंका

The Earthquake: नेपाल में भूकंप के झटकों का असर भारत के बिहार में भी महसूस किया गया। बिहार के सीमांचल के कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भारत-नेपाल से सटे जिलों मधुबनी, समस्तीपुर, अररिया, कटिहार, सीतामढ़ी में सुबह 7.58 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। हालांकि इसकी वजह से किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers