4 अक्टूर तक रहेगा लॉकडाउन, तीसरी लहर के मद्देनजर इस राज्य की सरकार ने जारी किया निर्देश |Haryana Government Extended Lockdown till October 4

4 अक्टूर तक रहेगा लॉकडाउन, तीसरी लहर के मद्देनजर इस राज्य की सरकार ने जारी किया निर्देश

4 अक्टूर तक रहेगा लॉकडाउन! Haryana Government Extended Lockdown till October 4

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : September 19, 2021/2:04 am IST

Haryana lockdown news 2021 Hindi

चंडीगढ़: कोरोना संक्रमण की की दूसरी लहर की रफ्तार कम होने के बाद देश के लगभग सभी राज्यों में अनलॉक कर दिया गया है। वहीं, जहां संक्रमण अधिक है वहां लॉकडाउन संबंधि पाबंदियां अभी भी जारी है। इसी बीच खबर आ रही है कि हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन 4 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। इस संबंध में हरियाणा के मुख्य सचिव विजयवर्धन ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More: अब सेवा केंद्रों से भी मिलेंगी राशन कार्ड से संबंधित सेवाएं, देशभर के 23.64 करोड़ कार्डधारकों को होगा लाभ

महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के साथ प्रदेश सरकार ने कहा है कि यदि कोई मास्क नहीं पहनता तो विभिन्न संस्थानों, होटल, रेस्टोरेंट या अन्य स्थानों पर उन्हें सेवाओं की सुविधा से वंचित किया जा सकता है। प्रदेश सरकार ने नए आदेश के तहत कालेज और पालीटेक्निक संस्थान खोलने के आदेश दे दिए हैं, जबकि विश्वविद्यालयों को निर्देश दिए गए हैं कि वह 15 अक्टूबर तक आनलाइन कक्षाएं लगाने के पुराने आदेश जारी रखें।

Read More: चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए कैप्टन, कांग्रेस नेता हरीश रावत ने ट्वीट कर दी जानकारी

हरियाणा सराकर रेस्टोरेंट और बार 50 फीसद बैठने की क्षमता के साथ खोलने के आदेश पहले ही जारी कर चुकी है। इसके अलावा जिम व स्पा भी खोले जा चुके हैं। क्लब हाउस, रेस्टोरेंट, गोल्फ क्लब के बार 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ चालू रहेंगे। सभी तरह की दुकानें और माल पूरी तरह से खोले जा चुके हैं। स्वीमिंग पूल, कोचिंग सेंटर और आइटीआइ पूरी तरह से खुल चुकी हैं। इनडोर कार्यक्रमों में अधिकतर 100 लोग और ओपन में 200 लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति पहले की तरह जारी रहेगी।

Read More: आपकी एक गलती और खाता हो जाएगा खाली, SBI ने अपने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट

 
Flowers