युद्ध पर भारी प्यार! यूक्रेन की लड़की करेगी भारतीय लड़के से शादी, लॉकडाउन में हुआ प्यार युद्ध में चढ़ा परवान |

युद्ध पर भारी प्यार! यूक्रेन की लड़की करेगी भारतीय लड़के से शादी, लॉकडाउन में हुआ प्यार युद्ध में चढ़ा परवान

Russia Ukraine War: यूक्रेन की लड़की एना का घर बमों के धमाकों से गूंज रहा था, चारों तरफ कोहराम मचा हुआ था, फिर उन्होंने भारत जाने का फैसला किया, मगर यह इतना आसान नहीं था।वह घंटों पैदल चलीं, हफ्तों तक अंजान लोगों के साथ रहीं। Heavy love at war! Ukrainian girl will marry Indian boy, love in lockdown escalates into war

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 25, 2022/5:00 pm IST

नईदिल्ली। Ukrainian girl marry Indian boy एक बार फिर प्यार ने खुद को साबित किया है और उस वक्त सीमाओं को लांघा जब सीमाएं इंसानी लालच का शिकार होकर युद्ध में घिरी हुई हैं बात हो रही है रूस-यूक्रेन के बीच चल रही लड़ाई की, इस बीच भारत के रहने वाले 33 साल के अनुभव भसीन जो पेशे से दिल्ली हाइकोर्ट में वकील हैं, उनकी 29 साल की यूक्रेनी प्रेमिका एन्ना होरोदेत्सका अपने घर कीव से उड़ान भर कर अपने प्यार की खातिर भारत पहुंचीं। भयानक माहौल में घिरे बचते-बचाते जैसे ही एना भारत पहुंचीं वैसे ही अनुभव ने उन्हें शादी का प्रस्ताव दे दिया।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

लॉकडाउन में हुआ प्यार

Ukrainian girl marry Indian boy इन दोनों के दोस्ती ढाई साल पहले किसी सफर के दौरान हुई लेकिन दोनों के रिश्तों की सीमाएं तब खुलीं जब दुनिया 2020 में लॉकडाउन की वजह से बंद हो गई थी, दरअसल हुआ यूं कि अनुभव और एना साथ में भारत घूम रहे थे। ऐना आईटी कंपनी में काम कर रही थीं और साथ में घर में मेकअप का काम भी करती थीं लेकिन लॉकडाउन के वजह से जब फ्लाइट निरस्त कर दी गईं तो एना भारत में ही फंस गईं, ऐसे में वह तब तक अनुभव के घर में ही रहीं।

इसके बाद दूसरी लहर आई जिसकी वजह से दुनिया फिर लॉकडाउन हो गई लेकिन अनुभव और एना एक दूसरे के संपर्क में बने रहे, फिर जब लॉकडाउन हटा तो दोनों एक बार फिर दुबई में मिले, फिर एना भारत आईं और अनुभवं उनसे मिलने कीव गए, इस तरह पिछले साल दिसंबर में एना भारत आईं और अनुभव के परिवार से मिलीं और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया, इसके बाद वह यूक्रेन वापस लौट गईं।

ये भी पढ़ें:संविदा विद्युत कर्मचारियों ने ओढ़ा कफन.. बोले- उम्मीदें हो गई दफन

युद्ध ने खड़ी की प्यार के बीच दीवार

सब कुछ योजना के मुताबिक ही चल रहा था लेकिन फिर 24 फरवरी को सब कुछ बदल गया, जब रूस ने यूक्रेन के साथ युद्ध छेड़ दिया, एना का घर बमों के धमाकों से गूंज रहा था, फिर उन्होंने 27 को फैसला किया कि वह पोलैंड जाएंगी, इस तरह उन्होंने कुछ गर्म कपड़े और ज़रूरी सामान बांधा, स्टेशन पहुंचने के लिए कैब तलाशी, जहां उन्होंने अपनी मां और कुत्ते को छोड़ दिया। उनकी मां अपनी मां के घर कमाएन्का चली गईं, एना ने लिविव जाने के लिए दो घंटे तक ट्रेन का इंतजार किया।

ये भी पढ़ें:योगी का ‘राजतिलक’ LIVE : मुख्यमंत्री और 51 मंत्री लेंगे शपथ, PM मोदी सहित BJP के कई दिग्गज शामिल…देखें

इस तरह वह लिविव पहुंची जहां पर रात भर रुकीं, 28 को उन्होंने पोलैंड से बस लेने का फैसला लिया, लेकिन यहां उन्हें पता चला कि लोग पोलैंड की सीमा पर 24 घंटे से ज्यादा वक्त से सीमा पार करने का इंतज़ार कर रहे हैं, उन्होंने अपना फैसला बदलते हुए स्लोवाकिया जाने का मन बनाया, इस तरह वह आधी रात को सीमा पर पहुंचीं, जहां पर कुछ देर रुक कर पैदल ही सीमा पार की। जैसे ही स्लोवाकिया में प्रवेश किया तो फिर वह यहां से पोलैंड के क्राकोव तक मिनी बस के जरिए पहुंचीं, यहां पर उन्होंने दो हफ्ते गुजारे। यहां उनके कुछ दोस्त थे जिन्होंने उनके लिए खाने और रहने का इंतज़ाम किया। आखिरकार ऐना ने पोलैंड में भारत के लिए वीजा की अर्जी दी, और जैसे ही उन्हें वीजा मिला, वह फौरन भारत पहुंच गईं। जहां अनुभव शादी का प्रस्ताव देने के लिए ऐना का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।