Heavy Rain Alert for 3 days in these state including CG MP

Weather Update: राजधानी समेत इन राज्यों में जारी रहेगा बारिश का कहर! IMD ने दी 3 दिन भारी बारिश की चेतावनी

Heavy Rain Alert for 3 days in these state including CG MP : Weather Update: राजधानी समेत इन राज्यों में जारी रहेगा बारिश का कहर! IMD ने दी 3 दिन भारी बारिश की चेतावनी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : October 11, 2022/9:15 am IST

नई दिल्ली। Weather Update : देश भर में भारी बारिश ने भीषण तबाही मचाई हुई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के हर हिस्से में बारिश हो रही है। उत्तरप्रदेश, बिहार हरियाणा और असम समेत कई राज्यों में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। लगातार बारिश से इन शहरों में जान-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार बारिश की वजह से कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है। इसे देखते हुए कई जगह स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश जारी किये गए हैं।

Read More : Mulayam Singh Funeral: जहां हुआ जन्म वहीं होंगे पंचतत्व में विलीन, इस मंदिर के पीछे बनेगा मुलायम सिंह का अंत्येष्टि स्थल

आज इन राज्यों में होगी बारिश

देश में मौसम का हाल देखते हुए भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने देश के उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश हो सकती है। स्काईमेट ने भी इन इलाकों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है।

Read More : बेहद खास महादेव का ‘महाकाल लोक’, तस्वीरों में देखिए खूबसूरत नजारा

इन राज्यों में होगी हल्की बारिश

इसके अलावा मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, मणिपुर, मिजोरम, झारखंड, अंडमान-निकोबार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम, पुडुचेरी, ओडिशा, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, गोवा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल और लक्षद्वीप में गरज के साथ हल्की से लेकर मध्यम और भारी बारिश होने की संभावना जताई है। जबकि पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पूर्वी राजस्थान और गुजरात में हल्की बारिश हो सकती है।

Read More : ऑल इंडिया रेडियो की फटकार के बाद टूट गए थे अमिताभ, ​फिर कर दिखाया ऐसा कमाल, जानें BIG B के वो खास 5 गुण

3 दिन भारी बारिश की चेतावनी

देश के अन्य राज्यों से ज्यादा परेशानी कर्नाटक के लोगों को होने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि कर्नाटक के हुबली में भारी बारिश ने मुसीबत बढ़ा दी है और शहर की सड़कों पर सैलाब आ गया है। कर्नाटक के हुबली शहर में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव देखा गया। इसके साथ ही मौसम विभाग ने हुबली में अगले 3 दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें