Heavy rain in the capital, people got relief from the heat, IMD issued a

राजधानी वासियों को मिली गर्मी से राहत, जमकर हुई बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Heavy rain in the capital : देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है। देश की राजधानी दिल्ली में भी लोगों को भयानक गर्मी का सामना करना पड़

Edited By: , June 17, 2022 / 08:47 PM IST

नई दिल्ली : Heavy rain in the capital : देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है। देश की राजधानी दिल्ली में भी लोगों को भयानक गर्मी का सामना करना पड़ रहा था। इसी बीच शुक्रवार को दिल्लीवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। देश की राजधानी में आज जमकर बारिश हुई। बारिश होने के कारण दिल्ली का मौसम भी सुहावना हो गया।

वहीं मौसम विभाग ने के मुताबिक, दिल्ली में आज बादल छाए रहने के साथ मध्यम बारिश होगी। दिल्ली के जामा मस्जिद से बारिश की कुछ तस्वीरें सामने आई है। इनमें देखा जा सकता है कि बारिश की बूंदों ने लोगों को गर्मी से एक बड़ी राहत दी है।

यह भी पढ़े : न्यू भेड़ाघाट में डूबे 2 लापता युवक का शव बरामद, सेल्फी लेने के चक्कर में गई थी जान… 

मौसम कार्यालय ने किया ट्वीट

Heavy rain in the capital :  बता दें कि, दिल्ली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार दोपहर को भारी बारिश हुई। मौसम कार्यालय ने राष्ट्रीय राजधानी में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया था। मौसम कार्यालय ने दोपहर 1:50 बजे ट्वीट किया था, ‘‘दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लोनी देहात, हिंडन वायु सेना स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा और आसपास के क्षेत्रों में 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी।’’

यह भी पढ़े : बारिश ने खोली निगम के दावों की पोल, कई इलाकों में भरा पानी, आम जन जीवन प्रभावित

मौसम विभाग ने पहले ही कर दी थी बारिश होने की घोषणा

Heavy rain in the capital :  दिल्ली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार सुबह भी भारी बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार न्यूनतम तापमान पांच डिग्री घटकर 22.8 डिग्री सेल्सियस हो गया। मौसम कार्यालय ने पूर्व में कहा था कि दिल्ली में शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में सात मिलीमीटर बारिश हुई। अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़े : ‘अग्निपथ योजना’ : प्रदर्शन के चलते प्रभावित हुई 340 ट्रेनें, 12 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश 

IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Heavy rain in the capital :  IMD के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली में बादल छाए थे, जिससे सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान इस महीने में पहली बार 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया था। IMD ने कहा, आगामी कुछ दिनों में लगातार पश्चिमी विक्षोभ और निचले स्तर पर पुरवाई हवाएं चलने की संभावना के साथ गर्मी कम होने का अनुमान है। आईएमडी ने अगले छह दिनों में गरज के साथ छीटें पड़ने या हल्की बारिश होने की चेतावनी के साथ ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। सोमवार तक पारा गिरकर 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

Read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें

 

#HarGharTiranga