Heavy rains flood jammu, many areas submerged

भारी बारिश ने मचाई तबाही, कई क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालत, बड़ी संख्या में मकान क्षतिग्रस्त

भारी बारिश ने मचाई तबाही, कई क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालत, बड़ी संख्या में मकान क्षतिग्रस्त! Heavy rains flood jammu, many areas submerged

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : July 28, 2022/8:55 pm IST

जम्मू। Heavy rains flood jammu: जम्मू में भारी बारिश के चलते कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गई है, इन हालात के बीच अधिकारियों ने एक सरकारी स्कूल में फंसे छात्रों तथा शिक्षकों को सुरक्षित बाहर निकाला। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में बड़ी संख्या में मकान और अन्य निर्माण क्षतिग्रस्त हुए हैं, कुछ पुल बह गए हैं तथा अनेक स्थानों में सड़कों एवं राजमार्ग में वाहन फंस गए हैं। रामबन जिले में भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग सुबह यातायात के लिए बंद कर दिया गया।

Read More: भारत में हो रहे 44 वें शतरंज ओलंपियाड में भाग नहीं लेगा पाकिस्तान, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताई ये बड़ी वजह

Heavy rains flood jammu: अधिकारियों ने कहा कि जम्मू में पुलिस और स्थानीय लोगों ने मुथी-उदयवाला इलाके में अचानक आई बाढ़ के कारण एक स्कूल की इमारत में फंसे छात्रों और शिक्षकों को बचाया।कनक मंडी इलाके में भारी बारिश के चलते एक पुरानी इमारत ढह गई,जिससे कई लोगों को सुरक्षित बचाया गया। अधिकारियों ने कहा कि घटना के बाद लोगों ने जम्मू नगर निगम (जेएमसी) के खिलाफ पुराने शहर में पुरानी और अनुपयोगी इमारतों को गिराने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया।

Read More: मंत्री जी की कैबिनेट से छुट्टी, छीन गया सभी विभागों का प्रभार, ED की कार्रवाई के बाद हुआ एक्शन 

Heavy rains flood jammu: कालका कॉलोनी में एक घर की दीवार ढह गई और भारी बारिश के चलते जम्मू शहर में अधिकतर सड़कों और कॉलोनी में पानी भर गया।खबरों के अनुसार, जम्मू, कठुआ, पुंछ, राजौरी, उधमपुर और रियासी जिलों में बारिश, अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण दर्जनों घरों और संरचनाओं को नुकसान पहुंचा है। क्षेत्र में बृहस्पतिवार सुबह से भारी बारिश हो रही है।

Read More: “एयरपोर्ट के अंदर बम है, हमारी बात नहीं मानी तो उड़ा देंगे” खबर मिलते ही यात्रियों में मचा हड़कंप

Heavy rains flood jammu: अधिकारियों ने बताया कि जम्मू में बारिश और उसके बाद आई बाढ़ से केरन,लोअर रूपनगर, कांगराइल, रायपुर, कोट-भलवाल, बर्न एंड घरोटा, पलौरा, ताकाब टिल्लो, चन्नी हिम्मत सबसे प्रभावित इलाके रहे। इनके अलावा निचले इलाकों में बारिश का पानी घरों में घुस गया। शहर के कुछ इलाकों तथा कुछ ग्रामीण इलाकों में बिजली और पानी की आपूर्ति बाधित हुई है। चिनाब, तवी, उझ, बसंतर जैसी नदियों में तथा अन्य नालों में जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। अधिकारियों ने बताया कि लोगों को नदियों से दूर रहने की सलाह दी गई है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers