Partha Chatterjee removed as minister in SSC scam

मंत्री जी की कैबिनेट से छुट्टी, छीन गया सभी विभागों का प्रभार, ED की कार्रवाई के बाद हुआ एक्शन

मंत्री जी की कैबिनेट से छुट्टी, छीन गया सभी विभागों का प्रभार! Partha Chatterjee removed as minister in SSC scam

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : July 28, 2022/7:26 pm IST

कोलकाता। Partha Chatterjee removed: शिक्षक भर्ती घोटाले में फंसे उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी पर अब बड़ी कार्रवाई हुई है। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार से मंत्रिमंडल से पार्थ की छुट्टी हो गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्थ को मंत्री पद से हटा दिया है। उन्हें तीनों मंत्रालयों से हटाया गया है। पश्चिम बंगाल सरकार ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि पार्थ चटर्जी 28 जुलाई से अपने विभागों के प्रभारी मंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों से मुक्त हो गए हैं।

Read More: भारत में हो रहे 44 वें शतरंज ओलंपियाड में भाग नहीं लेगा पाकिस्तान, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताई ये बड़ी वजह

Partha Chatterjee removed: आदेश के अनुसार, पार्थ चटर्जी को उद्योग, वाणिज्य एवं उद्यम विभाग, सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, संसदीय मामलों के विभाग और सार्वजनिक उद्यम एवं औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग के प्रभारी मंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों से तत्काल प्रभाव से मुक्त कर दिया गया है। वहीं, यहां एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बर्खास्त किए गए मंत्री पार्थ चटर्जी के विभागों का प्रभार कुछ समय के लिए उनके पास रहेगा।

Read More: मर गई इंसानियत! लाश के साथ पुलिसवालों ने किया ये घिनौना हरकत, देखकर लोगों ने शर्म से बंद कर ली अपनी आंखे

Partha Chatterjee removed: बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राज्य महासचिव एवं प्रवक्ता कुणाल घोष (Kunal Ghosh) सहित कई अन्य नेताओं ने मांग की थी कि एसएससी घोटाले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से तुरंत हटाया जाना चाहिए। घोष ने एक ट्वीट में कहा था कि पार्टी से भी उन्हें तत्काल निष्कासित किया जाना चाहिए।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें