heavy-rains-lash-southern-odisha-red-alert-for-several-districts

Weather update: इस प्रदेश में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया रेड अलर्ट

Odisha Weather update : दक्षिणी ओडिशा में सोमवार को कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मूसलाधार बारिश होने से निचले...

Edited By: , August 9, 2022 / 05:35 AM IST

भुवनेश्वर। Odisha Weather update : दक्षिणी ओडिशा में सोमवार को कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मूसलाधार बारिश होने से निचले इलाकों में नदियां उफान पर हैं। मौसम विभाग ने कहा कि ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटों से दूर बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी में यह मौसमी घटना हो रही है। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान इसके एक दबाव के रूप में तेज होने और ओडिशा और छत्तीसगढ़ में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की उम्मीद है।

नबरंगपुर, कोरापुट, कालाहांडी, मलकानगिरी, गंजम, गजपति और कंधमाल जिलों में कम दबाव और एक सक्रिय मानसून क्षेत्र के प्रभाव से भारी से बहुत भारी बारिश हुई, जो दक्षिणी ओडिशा के ऊपर से गुजर रही है। कम से कम सात मौसम केंद्रों में 116-204 मिलीमीटर की भारी बारिश दर्ज की गई, जबकि 17 स्थानों पर 65-115 मिलीमीटर की बारिश हुई, जिससे खेत और सड़कें जलमग्न हो गईं।

Read more : हिंदू परिवार पर हमला, दुर्व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर किया वायरल, लोगों के हंगामे के बाद जांच के आदेश जारी 

जल संसाधन विभाग के अनुसार कई नदियों में जलस्तर बढ़ रहा है, लेकिन यह खतरे के निशान से नीचे है। मौसम विभाग ने कहा कि गजपति, गंजम और कंधमाल जिलों में कुछ स्थानों पर मंगलवार सुबह तक 204 मिलीमीटर से अधिक बारिश होने की संभावना है जिसके मद्देनजर ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है।

Read more : बेखौफ बदमाश: राजधानी में एक युवक की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या की, परिजन ने थाने में शव रखकर किया जमकर हंगामा, फिर पुलिस…

और भी है बड़ी खबरें…