Heroin worth Rs 130 crore seized in Delhi

फटी रह गई पुलिस की आंखें, जब राजधानी में रह रहे अफगानी नागरिक के कमरे से निकला इतने करोड़ की हेरोइन

राजधानी में रह रहे अफगानी नागरिक के कमरे से निकला इतने करोड़ की हेरोइन! Heroin worth Rs 130 crore seized in Delhi

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 29, 2022/10:05 pm IST

नयी दिल्ली: दिल्ली में अफगानिस्तान के एक नागरिक समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 21 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गयी है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक जब्त की गयी हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 130 करोड़ रुपये बताई जा रही है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान परवेज आलम, नसीम बरकाजी, शमी कुमार और रजत गुप्ता के रूप में की गयी है।

Read More: राजधानी में डेंगू मरीजों की संख्या 60 पहुंची, बढ़ते मामलों को देख सक्रिय हुआ स्वास्थ्य विभाग 

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के उपायुक्त के पी एस मल्होत्रा के मुताबिक खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने नसीम बरकाजी को कड़कड़डूमा से गिरफ्तार कर उसके पास से तीन किलोग्राम हेरोइन बरामद की। पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, पूछताछ के दौरान नसीम बरकाजी ने बताया कि वह मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का सदस्य है और वह अफगानिस्तान में मौजूद अपने सहयोगियों के इशारे पर ऐसा कर रहा था। नसीम ने यह भी खुलासा किया कि आलम नामक उसका एक सहयोगी हेरोइन के उत्पादन और मिश्रण में उसकी मदद करता है।

Read More: बाजार ने एक बार फिर भरी उड़ान, तीन माह के उच्च स्तर पर सेंसेक्स, आज इन शेयरों ने कराई जबरदस्त कमाई 

नसीम ने पुलिस को बताया कि आलम के पास भारी मात्रा में हेरोइन थी। पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में एक जगह छापेमारी कर आलम के कब्जे से 7.4 किलोग्राम हेरोइन और 1.25 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं। पुलिस ने इस सिलसिले में जब गहन जांच की तो पता चला कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले इस गिरोह के गठजोड़ देश के कई हिस्सों से फैले हुए हैं और इसकी जड़ें पंजाब में काफी गहरी हैं। इसके बाद पुलिस ने महावीर नगर और डाबरी इलाके में छापेमारी कर शमी कुमार को गिरफ्तार कर लिया। शमी कुमार के ठिकाने पर छापेमारी कर 11 किलोग्राम हेरोइन और 22 लाख रुपये बरामद किए।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें