हिमाचल प्रदेश: ऊंचे इलाकों में हिमपात से शीतलहर हुई तेज |

हिमाचल प्रदेश: ऊंचे इलाकों में हिमपात से शीतलहर हुई तेज

हिमाचल प्रदेश: ऊंचे इलाकों में हिमपात से शीतलहर हुई तेज

: , January 24, 2023 / 10:21 PM IST

शिमला, 24 जनवरी (भाषा) हिमाचल प्रदेश के आदिवासी क्षेत्रों और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्का से मध्यम हिमपात और मध्य तथा निचले पहाड़ी क्षेत्रों में रुक-रुक कर हल्की बारिश होने से प्रदेश में शीतलहर तेज हुई। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि रोहतांग दर्रे के शीर्ष पर 30 सेमी हिमपात हुआ इसके बाद अटल सुरंग के उत्तर पोर्टल और दक्षिण पोर्टल में क्रमश: 17.5 सेमी और 15 सेमी हिमपात हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि सोलंग और जलोरिज्योत में 7.7 सेंटीमीटर, कुकुमसेरी, केलांग, चौधर और टिंडी में पांच-पांच सेंटीमीटर हिमपात हुआ।

उन्होंने बताया कि मनाली, चंबा, बिलासपुर, ऊना, शिमला, सुंदरनगर और भुंतर सहित कई स्थानों पर बूंदाबांदी और हल्की बारिश देखी गई।

अधिकारियों ने बताया कि लाहौल और स्पीति में 139, कुल्लू में 13, मंडी में चार, शिमला और चंबा में तीन-तीन और कांगड़ा जिले में दो सहित 164 सड़कों को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया।

स्थानीय मौसम कार्यालय ने बुधवार को कुल्लू, शिमला, किन्नौर और लाहौल और स्पीति को छोड़कर आठ जिलों के मैदानी इलाकों और निचली पहाड़ियों में अलग-अलग स्थानों पर आंधी, बिजली गिरने और ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है। इसने 30 जनवरी तक बारिश की भी भविष्यवाणी की है क्योंकि एक और पश्चिमी विक्षोभ 27 जनवरी की रात से इस क्षेत्र को प्रभावित करेगा।

भाषा जितेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)