Himachal Pradesh flood kills more than 100 people

बह गई सड़के और कारें, ढह गए पुल, बाढ़ का उतरा पानी तो दिखा तबाही का ऐसा मंजर, 100 से ज्यादा की मौत

Himachal Pradesh flood kills more than 100 people बारिश के बीच हिमाचल प्रदेश के कई जगहों से बर्बादी के मंजर सामने देखने को मिल रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2023 / 09:31 AM IST, Published Date : July 11, 2023/9:27 am IST

Himachal Pradesh flood: हिमाचल प्रदेश। देश में बारिश की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। बारिश के बीच हिमाचल प्रदेश के कई जगहों से बर्बादी के मंजर सामने देखने को मिल रहे हैं। दिल्ली में भी जगह-जगह बारिश देखने को मिल रहा है। ना जाने कितनी इमारतें ढह गई, कितने पुल नदी में बह गए। नदियां उफान मार रही है। यातायात भी बाधित हो रहे हैं।

Read more: मंगलवार के दिन करें हनुमान जी के इन मंत्रों का जाप, हर मुश्किल हो जाएगी आसान 

तीन दिन से बारिश का कहर जारी

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को लगातार तीसरे दिन भी बारिश का कहर जारी रहा। जहां बीते दो दिन में अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन में 18 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा बारिश के चलते अधिकांश जलविद्युत परियोजनाएं प्रभावित हुई हैं और सैकड़ों करोड़ रुपए की संपत्ति नष्ट हो गई है। अकेले शिमला जिले में सोमवार को भूस्खलन ने चार और लोगों की जान ले ली। शिमला के ठियोग उपमंडल में सोमवार सुबह एक मकान में भूस्खलन होने से तीन लोगों की मौत हो गई।

 

 

बाढ़ की तबाही ने ली इतने लोगों की जान

बारिश की वजह से अबतक उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मौतें हुईं हैं। यूपी में बारिश और बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हुई है। ये आंकड़ा 40 से 45 के बीच का है। दिल्ली में अबतक 5 लोगों मौत हुई है। वहीं हिमाचल प्रदेश की बात करें तो यहां से दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही है।

Read more: Second Mangla Gauri Vrat 2023: सावन का दूसरा मंगला गौरी व्रत आज, जानिए पूजा विधि और महत्व 

Himachal Pradesh flood: हिमाचल प्रदेश में अबतक 30 लोगों की मौत हुई है। हिमाचल के कांगड़ा में दो मौंतें हुई है, जिसमें एक की पहचान अभी बाकी है। चम्बा में 3, मण्डी 3, कुल्लू 6, शिमला 11, बिलासपुर 1, सिरमौर 1, सोलन 3 मौंतें हुई हैं। वहीं कई लोग घायल भी हुए हैं। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोगों से अभी घर के अंदर ही रहने की अपील की है। इतने दिनों में बारिश से अब तक लगभग 100 लोगों की मौतें हो चुकी है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें