hindu-woman-candidate-wins-from-aimim-in-mp-municipal-election

MP Municipal election : ओवैसी की पार्टी से हिंदू महिला की हुई जीत, AIMIM चीफ ने जनता को कहा- शुक्रिया

MP में नगरीय निकाय के लिए 6 और 13 जुलाई को दो चरणों में वोटिंग हुए थे, पहले चरण की मतगणना 17 जुलाई को हो गयी थी जिसमें AIMIM के 4 पार्षद जीत कर आए थे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : July 21, 2022/9:22 am IST

MP Municipal election updates : भोपाल। औवैसी की पार्टी AIMIM (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुस्लिमीन ) पहली बार मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय का चुनाव लड़ रही थी। पार्टी ने चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। नतीजे जो बुधवार को आए उनमें AIMIM के तीन पार्षदों को जीत मिली है जिसके साथ उसके कुल पार्षदों की संख्या 7 हो गई है। MP में नगरीय निकाय के लिए 6 और 13 जुलाई को दो चरणों में वोटिंग हुए थे, पहले चरण की मतगणना 17 जुलाई को हो गयी थी जिसमें AIMIM के 4 पार्षद जीत कर आए थे।  〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

खरगोन नगरपालिका की जीतीं तीनों सीटें

पार्टी ने बुधवार को जो सीटें जीती हैं, वो तीनों खरगोन नगरपालिका की हैं। इस नगरपालिका के वार्ड नंबर 2 से एआईएमआईएम प्रत्याशी अरुणा बाई उपाध्याय ने बीजेपी प्रत्याशी सुनीता देवी को 31 वोटों से हराया, जबकि वार्ड नंबर 15 से एआईएमआईएम प्रत्याशी शकील खान ने निर्दलीय प्रत्याशी आसिफ खान को 662 मतों से मात दी और वार्ड नंबर 27 से एआईएमआईएम प्रत्याशी शबनम अदीब ने निर्दलीय प्रत्याशी शकीला खान को 774 वोटों से हराया। ओवैसी ने इस जीत के लिए मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया है।
एआईएमआईएम के इन तीन प्रत्याशियों के अलावा, खरगोन नगरपालिका चुनाव में बीजेपी के 18, कांग्रेस के चार और आठ निर्दलीय पार्षद चुनाव जीते हैं। एआईएमआईएम का मुख्यालय हैदराबाद में है और इस पार्टी ने पहली बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित मध्यप्रदेश में नगर निकाय चुनाव लड़ा है।

Read More : एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर की मां का बड़ा बयान, ‘बेटा गुनहगार था तो सजा मिली..डेड बॉडी भी नहीं मागूंगी 

इन निगमों में मिली जीत

मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, पहले चरण के मतदान की रविवार को हुई मतगणना में एआईएमआईएम के चार प्रत्याशियों ने खंडवा नगर निगम, बुरहानपुर नगर निगम और जबलपुर नगर निगम चुनाव में पार्षद के पद के लिए जीत दर्ज की है। इन चार में से जबलपुर में पार्टी के दो प्रत्याशियों ने और बुरहानपुर एवं खंडवा में एक-एक ने जीत दर्ज की है।

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में खंडवा में एक जनसभा की थी। ओवैसी ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के लिए जनसभाएं की थी। मध्यप्रदेश में कुल 16 नगर निगमों, 99 नगर पालिकाओं और 298 नगर परिषदों के चुनाव दो चरणों में मतदान हुआ था।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें