12 लाख का इनामी हिज्बुल कमांडर समेत 4 आंतकी ढेर, सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर जारी | Hizbul commander with prize money of 12 lakhs, 3 terrorists pile up

12 लाख का इनामी हिज्बुल कमांडर समेत 4 आंतकी ढेर, सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर जारी

12 लाख का इनामी हिज्बुल कमांडर समेत 4 आंतकी ढेर, सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : May 6, 2020/9:48 am IST

श्रीनगर। पुलवामा में जारी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। इसमें हिज्बुल मुजाहिद्दीन का टॉप कमांडर रियाज नायकू को ढेर कर दिया गया है। इसे हंदवाड़ा में भारतीय जवानों की शहादत का बदला माना जा रहा है। पुलवामा में जारी एनकाउंटर के बीच श्रीनगर में मोबाइल और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। इसके अलावा अवंतिपोरा के शरशाली खिरयू में भी दो आतंकियों को मार गिराया गया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वॉरियर्स का घर लौटने पर पड़ोसियों ने किया भव्य स्वागत, भावुक…

जम्मू-कश्मीर में दो जगहों पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। अवंतिपोरा में सुरक्षाबलों ने अब तक दो आतंकी मार गिराए हैं जबकि पुलवामा के बेगीपोरा में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी रियाज नायकू की तलाश में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर रखी थी। इसके बाद खबर मिली कि सुरक्षाबलों ने रियाज नायकू को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। इसके साथ एक अन्य आंतकवादी का शव बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें:70 फीसदी महंगी शराब लेकर हम केजरीवाल की मदद करने आए हैं, शराब के लिए लाइन में…

भारतीय सेना ने पर 12 लाख रुपये का इनाम रखा था। उसने घाटी में लंबे समय से दहशत फैला रखी थी। सब्जार बट की मौत के बाद रियाज को हिज्बुल का कमांडर बनाया गया था। बुरहान वानी के बाद वह घाटी में आतंंक का नया पोस्टर बॉय बन गया था। रियाज बुरहान वानी के कोर ग्रुप का मेंबर था और बुरहान के मारे जाने के बाद उसे ही टॉप कमांडर बनाए जाने की चर्चा थी। पिछले साल उसने धमकी भरा ऑडियो जारी किया था। वीडियो में उसने घाटी में जेल स्टाफ पर हमले की धमकी दी थी।

ये भी पढ़ें: अवंतीपोरा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 1 दहशतगर्द ढेर, ऑ…

सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों को हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नाइकू के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद ऑपरेशन शुरू हुआ। मंगलवार रात 11 बजे ऑपरेशन शुरू किया और रात 12.15 बजे आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हुई। इस जगह पर करीब 14-15 घर हैं, जहां से नागरिकों को पहले सही सलामत बाहर निकाल लिया गया था। ऑपरेशन अभी भी जारी है।

 
Flowers