Holiday declared in schools till January 15

प्रदेश में सर्द हवाओं का कहर! 15 जनवरी तक स्कूल रहेंगे बंद, आदेश हुआ जारी

Holiday declared in schools till January 15: हरियाणा में ज्यादा ठंड होने के कारण स्कूलों में छुट्टियां 1 से 15 जनवरी तक ही होंगी।

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2022 / 07:16 PM IST, Published Date : December 28, 2022/7:16 pm IST

Holiday declared in schools till January 15 : चंडीगढ़। देश के कई राज्यों में ठंड का प्रकोप देखा जा रहा है। बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता लेकर राज्य सरकारों ने शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है। कई राज्यों में पारा माइनस में जा चुका है। राजधानी दिल्ली के साथ-साथ सटे राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड और हरियाणा के अतिरिक्त हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की राज्यों सरकार या विभिन्न जिलों के प्रशासन द्वारा सर्दी को देखते हुए स्कूलों में विंटर वेकेशन जनवरी 2023 से सम्बन्धित घोषणाएं की जा रही है।

read more : यात्रियों के लिए बड़ी खबर! भारतीय रेलवे ने नियमों में किया बदलाव, जारी किए दिशा निर्देश

 

Holiday declared in schools till January 15 : इसके चलते हरियाणा के स्कूलों में छुट्टियां 1 से 15 जनवरी तक ही होंगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार सतर्क है। सभी तरह की तैयारियां पूरी की गई हैं। पिछली बार कोरोना के मामलों को देखते हुए इस बार तैयारियां पूरी हैं। उधर, पंचायतों की ओर से सुबह-सुबह मंदिर या गुरुद्वारों से अनाउंसमेंट करवा कर विद्यार्थियों को जगाने वाले सवाल का जवाब देते हुए हर‍ियाणा के शिक्षा मंत्री ने इस कदम की खूब सराहना की। उनकी माने तो विद्यार्थियों के सुबह उठकर पढ़ाई करने से जहां उनके स्वास्थ्य में सुधार होगा। वहीं पढ़ाई में भी वह हमेशा अव्वल रहेंगे। इसमें माता-पिता के साथ-साथ समाज के सभी वर्गों को सहयोग करना चाहिए।

read more : Air india Complete story: जनवरी 2022 में हुई थी Air India की घर वापसी, सरकार की इन गलतियों की वजह से कर्ज में डूबी एयर इंडिया…जानें रोंचक तथ्य

Holiday declared in schools till January 15 : दिल्ली की तरह ही हरियाणा सरकार ने भी राज्य से स्कूलों में 1 से 15 जनवरी 2023 तक विंटर वेकेशन की घोषणा की गई है। राज्य सरकार में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के कहा कि पैरेंट्स और गार्डियन स्कूलों में हरियाणा विंटर वेकेशन जनवरी 2023 की मांग कर रहे थे। हालांकि, इन स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंटस के लिए रेमेडियल क्लासेस आयोजित होंगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें