Hum sab Sawarkar Yatra

कांग्रेस को जवाब, निकाली जाएगी ‘हम सब सावरकर’ यात्रा, राहुल के बयान के बाद मचा हैं बवाल

उद्धव ठाकरे ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था की वह वीर सावरकर का अपमान नहीं सहेंगे. वह पीएम मोदी के खिलाफ लड़ाई में उनके साथ हैं लेकिन सावरकर के खिलाफ बयान बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

Edited By :   Modified Date:  March 27, 2023 / 08:50 PM IST, Published Date : March 27, 2023/8:50 pm IST

Hum sab Sawarkar Yatra: दामोदर सावरकर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के टिप्पणी को लेकर देश की सियासत उफान पर हैं। माफ़ी के सवाल पर खुद को सावरकर नहीं समझने वाले बयान के बाद से ही राहुल गाँधी हिंदूवादी दलों के निशाने पर हैं। भाजपा के अलावा महाराष्ट्र में खुद उनके सहयोगी उद्धव ठाकरे ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था की वह वीर सावरकर का अपमान नहीं सहेंगे. वह पीएम मोदी के खिलाफ लड़ाई में उनके साथ हैं लेकिन सावरकर के खिलाफ बयान बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

‘बनेगा पकौड़ा बनेगी चाय, स्कूल-अस्पताल भाड़ में जाए’, क्या अपने सुना केजरीवाल का नया नारा?

लेकिन इस मुद्दे पर सबसे मुखर नजर आने वाले नेताओ में शामिल रहे महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे। उन्होंने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा था की अगर वह इसी तरह बयान देते रहे तो उनका सड़को पर चलना मुश्किल हो जाएगा। इस पलटवार के बाद शिंदे सरकार में उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने एलान किया हैं की महाराष्ट्र में सावरकर के नाम पर यात्रा निकाली जाएगी। इस यात्रा का नाम होगा ‘हम सब सावरकर’

MP: दक्षिण अफ्रीका से लाये गये 5 साल के मादा चीते की मौत, जन्मदिन पर PM मोदी ने किया था कूनो में रिलीज

Hum sab Sawarkar Yatra: उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है सावरकर गौरव यात्रा के दौरान हम लोग प्रदेश के विभिन्न जिलों में जाएंगे। इस दौरान हम लोगों से बातचीत करेंगे और वीर सावरकर के योगदान के बारे में बताएंगे। उन्होंने आगे कहा कि साथ ही साथ हम लोग उन सभी का विरोध करेंगे, जिन्होंने सावरकर का अपमान किया है। इस तरह देखा जायें तो सावरकर के नाम पर जारी यह राजनीति फिलहाल थमेगी इसके आसार कम हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers