ईडी को चुनौती देता हूं कि मुझे या मेरी पत्नी को गिरफ्तार करके दिखाए : अभिषेक बनर्जी |

ईडी को चुनौती देता हूं कि मुझे या मेरी पत्नी को गिरफ्तार करके दिखाए : अभिषेक बनर्जी

ईडी को चुनौती देता हूं कि मुझे या मेरी पत्नी को गिरफ्तार करके दिखाए : अभिषेक बनर्जी

:   Modified Date:  June 5, 2023 / 10:51 PM IST, Published Date : June 5, 2023/10:51 pm IST

सिंगूर (प.बंगाल), पांच जून (भाषा) तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि उनके परिवार का ‘‘उत्पीड़न’’ किया जा रहा है ताकि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें जनसंपर्क करने से रोका जा सके।

अभिषेक की पत्नी रुजिरा को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की उड़ान पर सवार होने से सोमवार को रोका गया।

हुगली जिले के सिंगूर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बनर्जी ने प्रवर्तन निदेशालय को चुनौती दी कि एजेंसी उन्हें या उनकी पत्नी को गिरफ्तार करके दिखाए।

उन्होंने दावा किया, ‘‘मैं जनता के अलावा किसी के समक्ष सिर नहीं झुकाउंगा। ईडी ने मेरी पत्नी को समन किया है क्योंकि वे (भाजपा) मेरे जनसंपर्क अभियान को रोकना चाहते हैं। भाजपा अभियान के दौरान मिलने वाले जनसमर्थन से चिंतित है और इसलिए वे मेरे परिवार का उत्पीड़न कर रहे हैं।’’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने दावा किया कि ईडी द्वारा उनकी पत्नी को विदेश जाने की उड़ान से रोका जाना उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लंघन है, जिसने कहा है कि दंपति के विदेश जाने पर कोई रोक नहीं है।

अभिषेक ने दावा किया, ‘‘मैं ईडी को चुनौती देता हूं कि अगर भ्रष्टाचार के आरोप के कोई सबूत है तो वे मुझे या मेरी पत्नी को गिरफ्तार करके दिखाएं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा हमसे राजनीतिक रूप से लड़ नहीं सकते, इसलिए हमारा उत्पीड़न कर रहे हैं। अगर वे चाहते हैं तो वे मेरे बच्चों को भी गिरफ्तार कर सकते हैं।’’

तृणमूल कांग्रेस सांसद ने कहा कि वह उच्चतम न्यायालय के आदेश के ‘उल्लंघन’ के खिलाफ अदालत का रुख करेंगे।

रुजिरा बनर्जी के वकील ने बताया कि उनके मुवक्किल को कथित तौर पर यूईए जाने वाली उड़ान पर ईडी द्वारा जारी ‘लुकआउट’ नोटिस का हवाला देते हुए सवार होने से रोक दिया गया था। ईडी ने रुजिरा को आठ जून को पेश होने को कहा है।

सूत्रों ने बताया कि रुजिरा सुबह करीब सात बजे अपने दो बच्चों के साथ कोलकाता स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची थीं लेकिन उन्हें आव्रजन काउंटर से पहले ही रोक दिया गया।

गौरतलब है कि अभिषेक अप्रैल से ही ‘तृणमूले नबोज्वार’ (तृणमूल नयी तरंग) नाम से राज्यव्यापी यात्रा कर रहे हैं।

भाषा धीरज शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)