मैंने न्यायाधीश के रूप में अपना काम पूरा कर लिया है: न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय |

मैंने न्यायाधीश के रूप में अपना काम पूरा कर लिया है: न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय

मैंने न्यायाधीश के रूप में अपना काम पूरा कर लिया है: न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय

:   Modified Date:  March 4, 2024 / 08:33 PM IST, Published Date : March 4, 2024/8:33 pm IST

(फोटो के साथ)

कोलकाता, चार मार्च (भाषा) कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय ने सोमवार को कहा कि उन्होंने बतौर न्यायाधीश अपना काम पूरा कर लिया है, क्योंकि कुछ वकीलों और वादियों ने उनसे न्यायाधीश के पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था।

न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने कहा कि वह मंगलवार को इस्तीफा देंगे और उसके बाद अपनी भविष्य की योजनाओं का खुलासा करेंगे।

अदालत कक्ष में अपने अंतिम दिन, उन्होंने 60 से अधिक मामलों की आंशिक सुनवाई की और एक आदेश पारित किया, जिसमें उन्होंने एक मामले को उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को संदर्भित किया।

न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने रविवार को कहा था कि वह पांच मार्च को इस्तीफा दे देंगे। पश्चिम बंगाल में शिक्षा संबंधी विभिन्न मुद्दों पर उनके फैसलों ने राजनीतिक बहस छेड़ दी थी।

उन्होंने इस सवाल पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था कि क्या उनका राजनीति में प्रवेश करने का इरादा है। उन्होंने कहा था कि वह अपना इस्तीफा सौंपने के बाद मीडिया के सभी सवालों का जवाब देंगे।

उन्होंने यहां अपने आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा, ”मैं मंगलवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के पद से इस्तीफा दे दूंगा।”

इस साल के अंत में सेवानिवृत्त होने वाले न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने कहा कि वह पांच मार्च को पूर्वाह्न में राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप देंगे।

भाषा सुरेश अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)