IAS Rohini Sindhuri Private Photos

महिला IAS की पर्सनल तस्वीरों को लेकर मचा बवाल, सरकार ने लिया संज्ञान, दो अफसरों का हुआ तबादला

महिला IAS की पर्सनल तस्वीरों को लेकर मचा बवाल, सरकार ने लिया संज्ञान! IAS Rohini Sindhuri Private Photos viral

Edited By :   Modified Date:  February 23, 2023 / 10:12 PM IST, Published Date : February 21, 2023/7:55 pm IST

बेंगलुरु: IAS Rohini Sindhuri Private Photos  प्रदेश के बहुचर्चित ब्यूरोक्रेसी विवाद को लेकर राज्य सरकार एक्शन मोड पर आ गई है। सरकार ने दोनों महिला पुलिस अफसरों का तबादला कर दिया है। सबसे अहम बात ये है कि दोनों को ​बिना पोस्टिंग के तबादला किया गया है। वहीं, इस तबादला सूची में आईपीएस रूपा के आईएएस पति का भी नाम शामिल है।

Read More: मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही, मरीज को Nurse ने लगा दी Expiry Drip, फिर जो हुआ… 

IAS Rohini Sindhuri Private Photos  बता दें कि आईपीएस रूपा ने कथित रूप से दावा किया था कि सिंधुरी ने तीन आईएएस अफसरों को अपनी निजी तस्वीरें खुद भेजी थीं। रूपा ने अपने 19 आरोपों की फेहरिस्त शेयर करते हुए हड़कंप मचा दिया था। कर्नाटक के गृहमंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने भी इस विवाद को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि कर्नाटक की ब्यूरोक्रेसी में जो हो रहा है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। ज्ञानेंद्र ने साथ ही पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री से अपील की थी कि देश के नौकरशाहों के पर्सनल सोशल मीडिया अकाउंट बंद किए जाने चाहिए।

Read More: IBC24 Chunavi chaupal panna assambly : विकास होगा मुद्दा या इस बार बहेगी बदलाव की बयार, आखिर क्या हैं पन्ना के मतदाताओं की चुनावी तमन्ना?

आईपीएस डी रूपा ने रविवार को सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की थीं। इसमें उन्होंने लिखा, ‘ऐसी तस्वीरें सामान्य लग सकती हैं लेकिन अगर एक महिला आईएएस अधिकारी एक, दो या तीन पुरुष अफसरों को ऐसी कई फोटो भेजे तो इसका क्या मतलब है? यह किसी भी तरह से प्राइवेट मामला नहीं कहा जा सकता है। ऑल इंडिया सर्विस कंडक्ट रूल्स के मुताबिक ये अपराध है।’ रूपा ने साथ ही कहा कि कोई भी जांच एजेंसी इन तस्वीरों की प्रामाणिकता की जांच कर सकती है। आईपीएस रूपा ने आईएएस सिंधुरी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए भी एक ट्वीट किया था।

Read More: कुत्ते के बच्चों के साथ क्रूरता, मासूमों को रोटी में जहर मिलाकर सुलाया मौत की नींद 

इसके तुरंत बाद आईएएस रोहिणी सिंधुरी ने आईपीएस रूपा पर सवाल उठाते हुए लिखा, ‘मुझे बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया और वॉट्सऐप स्टेटस से मेरी तस्वीरों के स्क्रीनशॉट लिए गए हैं। जैसा कि रूपा ने दावा किया है कि मैंने ये तस्वीरें कुछ अफसरों को भेजी हैं तो मैं उनसे अफसरों के नाम सार्वजनिक करने की अपील करती हूं।’ विवाद के बाद एक मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू में सिंधुरी ने आईपीएस रूपा पर हमला करते हुए कहा कि मानसिक बीमारी एक बड़ी समस्या है। इसका इलाज काउंसलिंग और दवाओं से होना चाहिए।

Read More: दूल्हे ने अपने ही दोस्त को स्टेज पर जड़ा तमाचा, दुल्हन को दे रहा था ऐसा गिफ्ट, देखकर हो गई शर्मिंदा

रूपा के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

आईएएस सिंधुरी के पति सुधीर रेड्डी ने रूपा के खिलाफ एक पुलिस स्टेशन में हैकिंग और उनकी पत्नी की तस्वीरों का दुरुपयोग करने की शिकायत दर्ज कराई है। रेड्डी ने कहा कि रूपा यह मामला उठाने वाली कौन होती हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि सिंधुरी ने कुछ तस्वीरें भेजी हैं। लेकिन ये तस्वीरें किसे भेजी गई हैं और वे तीन अधिकारी कौन हैं, जिन्हें तस्वीरें मिली हैं। इसके साथ ही सुधीर ने आईपीएस रूपा पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘क्या रूपा सिंधुरी से सीनियर हैं? राज्य में सैकड़ों अफसर हैं। क्या उनका इसके पीछे कोई पर्सनल एजेंडा है? जब सिंधुरी से कोई संबंध नहीं है तो वो उनके बारे में क्यों बात कर रही हैं? मेरे ख्याल से यह ईर्ष्या का मामला है और दिमाग का मसला भी संभव हो सकता है।’ सिंधुरी ने इस मामले में कर्नाटक की मुख्य सचिव वंदिता शर्मा को खत लिखकर अपना पक्ष रखा था।

Read More: सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, इतने रुपए कम हुए दोनों के दाम, जानें आपके शहर में आज का ताजा भाव

कौन हैं IAS रोहिणी सिंधुरी

रोहिणी सिंधुरी कर्नाटक कैडर की 2009 बैच की आईएएस अफसर हैं। वह मूल रूप से आंध्र प्रदेश की निवासी हैं। 2015 में मांड्या जिला पंचायत के सीईओ के पद पर रहते हुए एक लाख टॉयलेट बनवाने का रिकॉर्ड उनके नाम पर है। इसके लिए उन्हें पीएम मोदी पुरस्कार भी दे चुके हैं। आईपीएस रूपा का दावा है कि आईएएस सिंधुरी ने एक लाख टॉयलेट का गलत दावा किया था।

Read More: भूलकर भी परिवार वालों के साथ न देखें भोजपुरी के ये Video Songs, इनके सीन्स देखकर आपके अंदर भड़क उठेगी आग

कौन हैं IPS रूपा

आईपीएस डी रूपा भी काफी चर्चित अधिकारी हैं। उन्होंने एआईएडीएमके की नेता शशिकला को जेल के अंदर स्पेशल ट्रीटमेंट का खुलासा किया था। ट्रांसफर के पहले वह कर्नाटक हस्तशिल्प विकास निगम में एमडी के पद पर कार्यरत थीं। इसके साथ ही डी रूपा ने कुछ ऐसे खुलासे किए थे, जिसके बाद उनके बॉस यानी कर्नाटक के एडीजी (जेल) को पद से हटना पड़ा था।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक