IBC24 Live Updates 6th December 2023
LIVE NOW

IBC24 Live Updates 6th December 2023: भाजपा की संसदीय दल की बैठक कल.. लग सकती है CG-MP के नए मुख्यमंत्रियों के नाम पर मुहर

कल इस सम्मान समारोह से पहले भाजपा के संसदीयय दल की अहम् बैठक भी आयोजित की जाएगी। सुबह 9:30 बजे से शुरू होने वाली इस बैठक में तीनो राज्यों में मिली जीत पर चर्चा और नए मुख्यमंत्रियों को लेकर शीर्ष स्तर पर रायशुमारी भी होगी।

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2023 / 09:17 PM IST, Published Date : December 6, 2023/8:12 am IST

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ समेत मध्य प्रदेश और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली प्रचंड कामयाबी के बाद अब राज्यों की भाजपा इकाई प्रधानमंत्री मोदी का अभिनन्दन और सम्मान करने जा रही है। यह सम्मान कार्यक्रम कल राजधानी दिल्ली में आयोजित होगा जिसमे तीनों ही राज्यों के शीर्ष नेताओ के अलावा बड़े केंद्रीय नेता और संसद शिरकत करेंगे। फिलहाल छग के प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव और गोमती से दिल्ली में ही हैं। संभव है कल कुछ और नेता भी दिल्ली के उड़ान भर सकते है।

वही कल इस सम्मान समारोह से पहले भाजपा के संसदीयय दल की अहम् बैठक भी आयोजित की जाएगी। सुबह 9:30 बजे से शुरू होने वाली इस बैठक में तीनो राज्यों में मिली जीत पर चर्चा और नए मुख्यमंत्रियों को लेकर शीर्ष स्तर पर रायशुमारी भी होगी। इस बात की पूरी उम्मीद है की कल दोपहर तक नए मुख्यमंत्रियों के नामों पर संसदीय दल की मुहर लग जाए। बता दे कि संसदीय दल भाजपा की सबसे शीर्ष और ताकतवर बॉडी होती हैं जो किसी भी विषय पर बड़े और आखिरी फैसले लेती है। खुद पीएम इसके सदस्य होते है।

India News 06 December Live Update: 2 Bills Related to Jammu and Kashmir Passed in Lok Sabha: नई दिल्ली। आज संसद के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन है। आज लोकसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक 2023 और जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक 2023 लोकसभा से पारित हो गए है। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि अमित शाह ने कहा, ‘मैं जो विधेयक (जम्मू-कश्मीर आरक्षण संशोधन अधिनियम 2023 और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन संशोधन विधेयक 2023) लेकर आया हूं वो 70 वर्षों से जिन पर अन्याय हुआ, अपमानित हुए और जिनकी अनदेखी की गई, उनको न्याय दिलाने का विधेयक है।

2 bills related to Jammu and Kashmir passed in Lok Sabha: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नाम के साथ सम्मान जुड़ा है, इसे वही लोग देख पाते हैं, जो अपने से पीछे रह गए लोगों की अंगुली पकड़ कर संवेदना के साथ उन्हें आगे बढ़ाना चाहते हैं। वो लोग इसे नहीं समझ सकते, जो इसका उपयोग वोटबैंक के लिए करते हैं। नरेन्द्र मोदी ऐसे नेता हैं, जो गरीब घर में जन्म लेकर देश के प्रधानमंत्री बने हैं, वह पिछड़ों और गरीबों का दर्द जानते हैं।

2 bills related to Jammu and Kashmir passed in Lok Sabha: केंद्रीय विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक, 2023 लोकसभा में पेश किया गया है। इस दौरान बिल पर चर्चा की जाएगी और इसे पारित किया जाएगा। इसके साथ ही लोकसभा में जम्मू-कश्मीर से जुड़े दो विधेयक भी लोकसभा में पारित किए गए हैं।

 

आइजोल: मिज़ोरम के राज्यपाल डॉ. हरि बाबू कंभमपति ने कहा, “लालदुहोमा (मनोनीत मुख्यमंत्री), जिन्हें ZPM के विधायक दल के नेता के रूप में चुना जा रहा है, उन्होंने आज मुझसे मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। मैंने उन्हें मुख्यमंत्री नियुक्त किया और सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। शपथ ग्रहण समारोह 8 दिसंबर को सुबह 11 बजे राजभवन लॉन में फिक्स किया जा रहा है।”

भोपाल (मध्य प्रदेश): बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “बाबा साहब के चरणों में प्रणाम और उनके सपनों के भारत का निर्माण पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकारें कर रही हैं। उनका दिया हुआ संविधान हमारा पद प्रदर्शक है।…समाज के सबसे अंतिम व्यक्ति के कल्याण के लिए उनके द्वार दिए गए आह्वान को पूरा करने का काम पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में हो रहा है।”

India News 06 December Live Update : मध्यप्रदेश समेत 5 राज्यों के चुनाव पूर्ण रूप से संपन्न हो चुके हैं। मप्र, छग और राजस्थान में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है लेकिन तीनों राज्यों में सीएम चेहरे को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि तीनों राज्यों के सीएम चेहरे को लेकर लगातार मंथन चल रहा है। इस बीच ऐसा माना जा रहा है कि आज एमपी में सीएम चेहरे पर मुहर लग सकती है। सीएम फेस को लेकर प्रदेश के बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने केंद्रीय नेतृत्व से भी मुलाकात की है। वहीं छत्तीसगढ़ और राजस्थान को भी अपना नया मुखिया मिल सकता है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें