ICSI has issued registration form for Company Secretary

कंपनी सेक्रेटरी के लिए ICSI नें जारी किए रजिस्ट्रेशन फॉर्म … जानें कैसे करें अप्लाई

। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने ICSI CS दिसंबर 2022 एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की आज यानी 26 अगस्त से शुरू हो गया है। 

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 26, 2022/5:05 pm IST

ICSI CS REGISTRATION FOR DECEMBER: कंपनी सेक्रेटरी बनने की चाहत है और कोई कोर्स ढूड़ रहे हैं तो यह आपके लिए शानदार अवशर है। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने ICSI CS दिसंबर 2022 एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की आज यानी 26 अगस्त से शुरू हो गया है। उम्मीदवार 26 अगस्त से 10 अक्टूबर 2022 तक उच्च योग्यता के आधार पर छूट के लिए आवदेन कर सकते हैं। कंपनी सेक्रेटरी करने के बाद आपके पास एक हाई पेईंग जॉब होगी। चार्टेड अकाउंटेंट के बाद यह यह दूसरा एसा कोर्स जो हाइली प्रोफेशनल और हाइली पेईंग है। ICSI CS Schedule Link  इस लिंक के माध्यम से आपको शेड्यूल के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

Read More: बॉलीवुड एक्ट्रेस शमा सिकंदर ने गुलाबी बिकिनी पहनकर दिखाया दिलकश अवतार, अकेले में देखें ये तस्वीरें 

रजिस्ट्रेशन  फीस के तौर पर स्टूडेंट्स को 250 रुपये चुकाने होंगे। इसके अलावा, अगर स्टूडेंट्स भारत में कहीं पर या दुबई में एग्जाम सेंटर को बदलना चाहते हैं, तो उन्हें 100 डॉलर का भुगतान करना होगा। अगर भारतीय रुपये में बात करें, तो उन्हें 7970 रुपये चुकाने होंगे। ये रकम उन्हें एप्लिकेशन फीस के अलावा चुकाने होंगे। फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए एग्जामिनेशन फीस 1200 रुपये है। इसके अलावा, एग्जिक्यूटिव और प्रोफेशनल प्रोग्राम के लिए स्टूडेंट्स को 1200 प्रति मॉड्यूल की पेमेंट करनी होगी। लेट फीस के तौर पर उन्हें 250 रुपये का भुगतान करना पड़ सकता है।

Read More: उर्फी जावेद ने पार की बोल्डनेस की सारी हदें, वीडियो शेयर करके दिखा दिया सब कुछ, फैंस बोले…

स्टेप बाई स्टेप करें एसे अप्लाई

जो उम्मीदवार दिसंबर एग्जाम के लिए अप्लाई करना चाहते हैं। उन्हें नीचे बताए गए स्टेप्स का पालन कर के फॉर्म फिलअप कर सकते है।

1.रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के लिए ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाएं।

2.होमपेज पर आपको ICSI CS December 2022 Exam लिंक पर क्लिक करना होगा।

3.लॉगिन डिटेल्स को फिल करिए और फिर सब्मिट का बटन दबाइए।

4.एप्लिकेशन फॉर्म को फिल करिए और पेमेंट कीजिए।

5.एक बार एप्लिकेशन फॉर्म फिल हो जाने के बाद उसे सब्मिट कर दीजिए।

6.कंफर्मेशन पेज को डाउनलोड कर लीजिए और इसका प्रिंट निकाल कर रख लीजिए।

Read More: राखी सावंत डोनेट करेगीअपना Breast

 कितनी है योग्यता 

ICSI कंपनी सेक्रेटरी Exam को क्वालिफाई करने के लिए उम्मीदवारों को हर सब्जेक्ट में 40 फीसदी नंबर की जरूरत है। इसके अलावा, कुल मिलाकर 50 फीसदी नंबर होने चाहिए। आज से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की शुरुआत हो जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक, ICSI CS एग्जाम 21 से 30 दिसंबर के बीच करवाए जाएंगे. ऐसे में उम्मीदवारों के पास रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की शुरुआत होने के बाद उम्मीदवारों के पास एग्जाम की तैयारी के लिए तीन महीने से ज्यादा वक्त होगा।

Read More: कहीं आप भी तो इन विश्वविद्यालयों में नहीं कर रहे पढ़ाई? UGC ने जारी फर्जी यूनिवर्सिटी की सूची