Rahul Gandhi Disqualified

..ऐसा हुआ तो राहुल गांधी के पास नहीं बचेगा कोई रास्ता! सीनियर एडवोकेट संजय बंसल ने दी अहम जानकारी

Rahul Gandhi Disqualified: चुनाव घोषणा होने से पहले अगर राहुल गांधी को राहत मिल जाती है तो राहुल गांधी दोबारा चुनाव लड़ सकते हैं। अगर चुनाव हो गया और कोई दूसरा चुनकर आ गया तो फिर राहुल गांधी के लिए कोई राहत के रास्ते नहीं बचेंगे।

Edited By :   Modified Date:  March 28, 2023 / 07:45 PM IST, Published Date : March 28, 2023/7:44 pm IST

Rahul Gandhi Disqualified: रायपुर। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव और सीनियर एडवोकेट संजय बंसल ने राहुल गांधी के मुद्दे पर कहा अपराध कर्नाटक में हुआ था और मामला सूरत में चला यह ठीक नहीं था। इस मामले में मैक्सिमम सजा राहुल गांधी को दी गई है, जबकि मानहानि के केस में मैक्सिमम सजा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पहले से ही एक पिटीशन दाखिल है। यह अपने आप में संदिग्ध है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो कहा वह किसी को इस हद तक नुकसान नहीं पहुंचाता कि कोर्ट किसी को मैक्सिमम सजा दे। कई सारे फैक्टर ऐसे हैं जिसके चलते फैसले पर सवाल उठते हैं। कांग्रेस के लिए बहुत जरूरी है कि जल्द से जल्द राहुल गांधी के लिए राहत पाने की कोशिश करें। हालांकि चुनाव आयोग स्वतंत्र है कि वह उप चुनाव की घोषणा कर सकता है, लेकिन कई मामलों में सुप्रीम कोर्ट के फैसले ऐसे आए हैं कि चुनाव आयोग को जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचना होगा।

Rahul Gandhi Disqualified: उन्होंने कहा कि चुनाव घोषणा होने से पहले अगर राहुल गांधी को राहत मिल जाती है तो राहुल गांधी दोबारा चुनाव लड़ सकते हैं। अगर चुनाव हो गया और कोई दूसरा चुनकर आ गया तो फिर राहुल गांधी के लिए कोई राहत के रास्ते नहीं बचेंगे।

इधर राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने के मुद्दे पर कांग्रेस अब केंद्र सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने जा रही है। पीसीसी प्रभारी कुमारी शैलजा ने आज मंत्रियों विधायकों कांग्रेस जिलाध्यक्ष की बैठक के दौरान दिशा निर्देश दिए। कांग्रेस ने केंद्र के खिलाफ कार्यक्रम तैयार कर लया है। कल अंबेडकर-गांधी मूर्ति के सामने करेंगे प्रदर्शन करेंगे और अप्रैल में कांग्रेस जय भारत सत्याग्रह चलाएगी।

कांग्रेस नेता कल 35 शहरों में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, 31 मार्च को जिला स्तर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस 1 अप्रैल को जिला स्तर पर प्रदर्शन होगा। 3 अप्रैल को प्रधानमंत्री को कांग्रेसी पोस्टकार्ड भेजेंगे। 15 से 20 अप्रैल तक जय भारत सत्याग्रह जिला स्तर पर 20 से 30 अप्रैल तक जय भारत सत्याग्रह राज्य स्तर पर । अप्रैल में राष्ट्रीय स्तर पर जय भारत महा सत्याग्रह होगा।

रिपोर्ट- विनय वर्मा, आईबीसी24

read more:  छत्तीसगढ़ में 76 फीसदी आरक्षण पर बड़ा फैसला! नए राज्यपाल ने कह दी बड़ी बात
read more: Chhindwara news: पुलिस से हुज्जत पड़ी भारी.. यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पर बलवा का केस दर्ज, जानें मामला