IMD Gives Rain Warning in Many Area on 26 January, Barish ki Chetawani

मौसम में होने वाला है बदलाव, राजधानी समेत इन इलाकों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

मौसम में होने वाला है बदलाव, राजधानी समेत इन इलाकों में हो सकती है बारिश, IMD Gives Rain Warning in Many Area on 26 January

Edited By: , January 24, 2023 / 04:02 PM IST

नयी दिल्ली : Barish ki Chetawani राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को सुबह आसमान में बादल छाए रहे। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिन में शहर में बारिश होने के आसार जताए हैं। आईएमडी के मुताबिक, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर भी राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान है।

Read More : ट्रेन की चपेट में आने से हुई दो रेलवे कर्मचारियों की मौत, जीआरपी ने शुरू की जांच 

Barish ki Chetawani दिल्ली के प्रमुख मौसम केंद्र, सफदरजंग वेधशाला में मंगलवार को सुबह न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री ऊपर और इस महीने में अब तक का सर्वाधिक न्यूनतम तापमान है। आईएमडी के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को शहर में अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो पिछले चार साल में इस महीने में दर्ज सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान था।

Read More : Shahrukh Khan ने रचा इतिहास, रिलीज से पहले Pathaan ने तोड़ दिए सारे हिंदी फिल्मों के रिकॉर्ड… 

Barish ki Chetawani विभाग ने आसमान में छाए बादलों को रात में ठंड में कमी के लिए जिम्मेदार ठहराया। उसने कहा कि बादल दिन में गर्मी को रोक लेते हैं, जिससे रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहता है। हालांकि, वे सूर्य की रोशनी को धरती पर पहुंचने से भी रोकते हैं, जिससे दिन के तापमान में कमी आती है। आईएमडी के अनुसार, उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित करने वाले एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिल्ली में मंगलवार से लेकर बृहस्पतिवार तक हल्की बारिश होने का अनुमान है।

Read More : हंसी का डबल डोज़ देने जल्द आ रही है ‘फुकरे 3’, इस खास मौके पर फिल्म सिनेमा घरों में देगी दस्तक 

Barish ki Chetawani