बीते 5 साल में माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी समेत 38 लोग देश छोड़कर भागे, वित्तमंत्री सीतारमण ने संसद में दी जानकारी | In the last 5 years, 38 people including Mallya, Nirav Modi, Mehul Choksi fled the country,

बीते 5 साल में माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी समेत 38 लोग देश छोड़कर भागे, वित्तमंत्री सीतारमण ने संसद में दी जानकारी

बीते 5 साल में माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी समेत 38 लोग देश छोड़कर भागे, वित्तमंत्री सीतारमण ने संसद में दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : September 14, 2020/2:22 pm IST

नईदिल्ली। आज से शुरू हुए मानसून सत्र के पहले दिन वित्त मंत्रालय ने संसद को बताया कि विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी सहित 38 लोग 1 जनवरी 2015 से 31 जनवरी 2019 के बीच देश छोड़कर भागे हैं। इन सभी के खिलाफ वित्तीय अनियमितता के मामले में सीबीआई जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें:सिटी, गिफ्ट सिटी में खोलेगी बैंकिंग इकाई, रिजर्व बैंक की सैद्धांतिक मंजूरी

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने शुक्रवार को भारत से लाइव वीडियो लिंक के जरिए भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के मामले में हीरा कारोबारी की ओर से गवाही दी थी, जिसको भारत सरकार की ओर से अभियोजन पक्ष ने चुनौती दी है। काटजू ने कहा था कि नीरव मोदी को भारत में स्वतंत्र और निष्पक्ष सुनवाई का मौका नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें: अमेजन ‘ऑनलाइन’ खरीदारी के बढ़ते चलन को देखते हुए 1,00,000 नई नियुक्…

5 दिन की सुनवाई के अंतिम दिन जस्टिस सैमुअल गूजी ने काटजू की विस्तृत गवाही सुनने के बाद मामले की सुनवाई 3 नवंबर तक स्थगित कर दी, तीन नवंबर को वह भारतीय अधिकारियों द्वारा पेश सबूतों की स्वीकार्यता से संबंधित तथ्यों पर सुनवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें: जयकुमार कंस्ट्रक्शन को आईपीओ के लिये सेबी की हरी झंडी