देश के सबसे लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री के लिए सर्वे, इस राज्य के सीएम ने मारी बाजी.. देखिए | In this survey of the country's most popular Chief Minister, the CM of this state won, see

देश के सबसे लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री के लिए सर्वे, इस राज्य के सीएम ने मारी बाजी.. देखिए

देश के सबसे लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री के लिए सर्वे, इस राज्य के सीएम ने मारी बाजी.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : August 9, 2020/8:11 am IST

नईदिल्ली। एक सर्वे में यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को देश का सबसे लोकप्रिय सीएम चुना गया है। यह सर्वे एक मीडिया ग्रुप ने कराया था। इसमें टॉप सात मुख्‍यमंत्रियों में योगी आदित्‍यनाथ सबसे ऊपर हैं। सर्वे की दिलचस्‍प बात यह है कि योगी टॉप मुख्‍यमंत्रियों में इकलौते बीजेपी सीएम हैं, बाकी के छह गैर बीजेपी और गैर कांग्रेसी हैं। पिछली बार टॉप पर रही ममता बनर्जी पिछड़कर चौथे नंबर पर आ गई हैं।

ये भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना को दी मात, रिपोर्ट आई नेगेटिव, मनोज तिवारी ने ट…

एक मीडिया ग्रुप के इस सर्वे में योगी आदित्‍यनाथ को सबसे ज्‍यादा 24 पर्सेंट वोट मिले हैं। जनता की निगाह में योगी आदित्‍यनाथ के बाद दूसरे नंबर पर अरिवंद केजरीवाल लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर हैं आंध्र प्रदेश के जगन रेड्डी, चौथे पर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, पांचवें पर अन्‍य को रखा गया है, बिहार के नीतीश कुमार छठे और महाराष्‍ट्र के उद्धव ठाकरे सातवें नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें: 64,399 नए कोरोना पॉजिटिव के साथ देश में संक्रमितों की संख्या 21 लाख…

यह सर्वे 12,021 लोगों के बीच किया गया। इनमें से 67 पर्सेंट जनता ग्रामीण थी जबकि 33 पर्सेंट जनता शहरी थी। इस सर्वे में यूपी, दिल्‍ली, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़, असम, पंजाब, राजस्‍थान, तमिलनाडु, केरल, गुजरात, हरियाणा, तेलंगाना, झारखंड, कर्नाटक और ओडिशा की जनता शामिल है।

ये भी पढ़ें: अयोध्या में नहीं बनेगी बाबरी मस्जिद ! अस्पताल की नींव रखने सीएम योग…