India News 02 December Live Update
LIVE NOW

India News 02 December Live Update: विधानसभा चुनाव के नतीजों का महाकवरेज.. MP-CG के चुनावी रिजल्ट की IBC24 पर पल-पल की Update

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2023 / 08:39 PM IST, Published Date : December 2, 2023/7:54 am IST

India News 02 December Live Update : रायपुर: कल यानी रविवार को पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी होंगे। ऐसे में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश के सबसे भरोसेमंद न्यूज चैनल आईबीसी24 पर आपको पल पल की अपडेट मिल सकेगी। चैनल पर आप सभी पांच राज्यों के नतीजों की हर अपडेट पा सकेंगे। खासकर छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के नतीजों पर लाइव कवरेज एक माध्यम से हर शुरूआती रुझान की जानकारी दी जाएगी।

All Party Meeting Before Winter Session: नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू होने जा रहा है, जिससे पहले राजनीतिक दलों के नेता शीतकालीन सत्र के एजेंडे पर चर्चा के लिए शनिवार को यहां बैठक कर रहे हैं। यह बैठक संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुलाई है।

All Party Meeting Before Winter Session: इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, कांग्रेस नेता जयराम रमेश, गौरव गोगोई और प्रमोद तिवारी, तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की नेता फौजिया खान और आरएसपी नेता एन के प्रेमचंद्रन सहित अन्य वरिष्ठ नेता भाग ले रहे हैं।

छत्तीसगढ़। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है। मतगणना की तैयारी को लेकर रीना बाबा साहेब कंगाले ने जानकारी देते हुए बताया कि 90 सीटों के लिए मतगणना की तैयारी पूरी हो गई हैं। पारदर्शिता हेतु 90 ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। 90 में से 6 सीटों पर 21 काउंटिंग टेबल और बाकी सीटों पर 14 काउंटिंग टेबल होगी। वहीं, मतगणना हाल में मोबाइल पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। सुबह 7 बजे स्ट्रांग रूम खोले जायेंगे। 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गणना होगी। वहीं, 8.30 बजे से ईवीएम मतो की गणना शुरू होगी।

India News 02 December Live Update :  नई दिल्ली। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव होने के बाद सभी को मतगणना का इंतजार है। सभी उम्मीदवारों की दिल की धड़कनें बढ़ गई हैं। मतगणना के समय सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। वहीं, चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लेते हुए मिजोरम में चुनाव रिजल्ट की तारीख बदल दी है। मिजोरम में अब 3 दिसंबर की जगह 4 दिसंबर को मतगणना होगी। रविवार को केवल 4 राज्यों का रिजल्ट आएगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers