Indian Govt Impose Lockdown Across Country due to increased Covid-19!

कोरोना संक्रमण के चलते देश में लॉकडाउन का ऐलान, इतने दिनों तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज? जानिए इस वायरल मैसेज की हकीकत

दुनिया के कई देशों में एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। चीन समेत कई देशों में रोजाना हजारों की संख्या में कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है। पड़ोसी देश चीन में कोरोना संक्रमण को लेकर भारत में अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र सरकार ने कोरोना को लेकर एडवाइजरी जारी की है।

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2023 / 08:20 PM IST, Published Date : January 4, 2023/8:20 pm IST

नई दिल्लीः Indian Govt Impose Lockdown दुनिया के कई देशों में एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। चीन समेत कई देशों में रोजाना हजारों की संख्या में कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है। पड़ोसी देश चीन में कोरोना संक्रमण को लेकर भारत में अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र सरकार ने कोरोना को लेकर एडवाइजरी जारी की है। इसके साथ ही राज्य सरकारों को एतिहाती कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ ही सोशल मीडिया पर कोरोना और लॉकडाउन से संबंधित कई खबरें वायरल होनी शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर वाय़रल एक ऐसे ही मैसेज में दावा किया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण की वजह से भारत में 20 जनवरी तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इस दौरान सभी स्कूल और कॉलेजों को भी बंद किया गया है।

Read More : Layoffs 2023 : साल के शुरुआती महीने में नौकरियों पर लगा ग्रहण..! जॉब से हाथ धो बैठेंगे लाखों लोग

Indian Govt Impose Lockdown सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर में दावा किया जा रहा है कि कोरोना को देखते हुए सरकार पूरे देश में जल्द ही लॉकडाउन लगाने वाली है। इतना ही नहीं, इस वायरल खबर में ये भी दावा किया गया है कि सरकार ने पूरे देश में 20 दिनों के लिए सभी स्कूल और कॉलेजों को भी बंद रखने का आदेश दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए PIB Fact Check ने इसकी जांच की ये फर्जी निकली।

Read More : ठंड के कहर! अंबिकापुर और कवर्धा के बाद छत्तीसगढ़ के इस जिले में स्कूलों की हुई छुट्टी, 7 तारीख तक अवकाश घोषित 

PIB Fact Check ने अपनी पड़ताल में पाया कि सरकार ने कोरोना को लेकर न तो लॉकडाउन का कोई आदेश दिया है और न ही स्कूल-कॉलेज को बंद करने का आदेश दिया है। PIB ने ट्वीट कर कहा कि सोशल मीडिया पर कई खबरों को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि #Covid19 के कारण देश में लॉकडाउन लगेगा और स्कूल/कॉलेज बंद रहेंगे। ये सभी दावे फ्रर्जी हैं। कोविड से जुड़ी ऐसी किसी भी जानकारी को शेयर करने से पहले #FactCheck अवश्य करें।

Read More : Money For Boyfriend: बॉयफ्रेंड को पाने के लिए लड़की ने तांत्रिक को दिए 1.5 लाख रुपये, साथ में किया ये काम….बाद में सामने तांत्रिक की गई सच्चाई…जानें